Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाअजब चोर की गजब कहानी.... प्लैटिनम के गहनों को नकली समझकर फेंका...

अजब चोर की गजब कहानी…. प्लैटिनम के गहनों को नकली समझकर फेंका फिर रोया, चोरी के रुपयों से मकान खरीदा, अमीर बनकर करना चाहता था शादी

RAIPUR: रायपुर की पुलिस ने एक चोर को गिरफ्तार किया है। अमीर बनने के ख्वाब लिए ये चोर रायपुुर और आंध्र प्रदेश में चोरियां किया करता था। अप्रैल के महीने में इसने रायपुर के रिटायर्ड RTO अफसर के घर हाथ साफ किया। 20 से 25 लाख के गहने और 1 लाख कैश लेकर फरार हो गया था। गिरफ्तारी के बाद इसने वारदात और चोरी के माल से मजे करने की पूरी कहानी बताई।

पुलिस ने बताया कि आरोपी का चोरी का पुराना रिकॉर्ड रहा है।

पुलिस ने बताया कि आरोपी का चोरी का पुराना रिकॉर्ड रहा है।

पुलिस ने जिसे पकड़ा उस चोर का नाम डी रवि राव है। इसने थाना खम्हारडीह इलाके के गीतांजली नगर में अब्दुल गनी के मकान में चोरी की थी। गनी खान ने पुलिस को बताया था कि करीब 50 से 60 तोला के गहने उनके घर से चोरी हुए हैं। इनमें सोने का चंदन हार, एक सोने की चैन,एक सोने का हार , चार सोने का चूड़ी, सात सोने की डायमंड लगी अंगुठी, तीन सोने की अंगुठी इनमें सोने से महंगा प्लेटिनम लगा हुआ था, तीन जोडी कान के टाप्स प्लेटिनम लगे हुए, 16 जोडी कान का सोने के टाप्स जिसमे डायमंड लगा हुआ था, ये शामिल थे।

जब रोने लगा चोर
पुलिस के मुताबिक चोर डी रवि राव ने इतना माल चुराने के बाद रायपुर के तेलीबांधा में एक छोटा घर खरीद लिया, गाड़ी भी और महंगे कपड़े भी। वो अमीर बनकर शादी करना चाहता था। चोरी का माल लेकर वो गंजाम ओडिशा चला गया। ओडिशा में इसका गांव है। रास्ते में सोने के गहने कई ज्वेलर्स को बेचता जा रहा था। इसने गांव के लोगों और रिश्तेदारों पर भी रुपए उड़ाए। इतने सारे गहने और रुपए देखकर उसका दिमाग सातवे आसमान पर था। प्लैटिनम के गहने लेकर वो सुनार के पास गया। इसे बेचना चाहता था। छत्तीसगढ़ ओडिशा बॉर्डर पर दुकान दार इन गहनों को पहचान नहीं पाया और लेने से इंकार कर दिया, चोर ने प्लैटिनम के गहनों को नकली समझकर फेंक दिया। बाद में जब पता चला तो रोने लगा।

इस खास वजह से पकड़ा गया
पुलिस के पास जब रिटायर्ड RTO कर्मी इस बड़ी चोरी की खबर लेकर पहुंचा तो काफी दिनों तक इलाके में पुराने बदमाशों की खबर पुलिस लेती रही। डी रवि के बारे में जानकारी मिली कि वो कुछ दिनों से रायपुर से गायब था लौटा तो मकान लिया और खूब खर्च कर रहा है। महंगे शौक पूरे करने अक्सर रवि ढाबों पर दावत करता, सिनेमा देखता और घर की चीजों की शॉपिंग कर रहा था। इसी से शक गहराया और पुलिस इसे पकड़कर पूछताछ करने लगी, तब रवि ने सारे कांड के बारे में बताया।

रिटायर्ड परिवहन अधिकारी के घर से हुई थी चोरी।

रिटायर्ड परिवहन अधिकारी के घर से हुई थी चोरी।

ऐसे हुई थी चोरी
रवि रिटायर्ड अफसर के घर में छत के रास्ते घुसा। हैरत की बात है कि घर में केयर टेकर सुरक्षा कर्मी सब सो रहे थे। इस मामले में पीड़ित अब्दुल गनी खान तब अपने गांव रेंगाखार कवर्धा गए हुए थे। 15 अप्रैल की सुबह 7:30 बजे के करीब घर का केयरटेकर सुशील सोनानी ने फोन पर उन्हें चोरी होने की बात बताई। छत के रास्ते घर में दाखिल हुए रवि ने अलमारी को तोड़कर इस वारदात को अंजाम दिया है। रवि इससे पहले आंध्रप्रदेश में भी चोरी के जुर्म में जेल जा चुका है।

पुलिस को मिला सिर्फ 16 लाख का माल
रवि के पास से पुलिस को चोरी की सोने और हीरे जड़ित प्लेटिनम के जेवरात मिले हैं। 24 तोले के गहने और करीब 80,500 कैश मिला। कुल 16 लाख की चीजें ही बरामद हो सकी हैं। पुलिस इस मामले में उन सराफा कारोबारियों का पता लगा रही है जिन्होंने चोरी के गहने रवि से खरीदे थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular