Friday, May 10, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: सतरेंगा पर्यटन स्थल पर अब नहीं चलेगी शराबखोरी... प्रशासन फ्लैक्स-बैनर लगाकर...

कोरबा: सतरेंगा पर्यटन स्थल पर अब नहीं चलेगी शराबखोरी… प्रशासन फ्लैक्स-बैनर लगाकर देगा चेतावनी; पुलिस सहायता केंद्र में भी बढ़ेगा बल, शिकायत आने पर सख्त कार्रवाई के निर्देश, पेट्राेलिंग में ग्रामीण करेंगे पुलिस की मदद

कोरबा (BCC NEWS 24): प्रदेश के साथ ही देश में तेजी से प्रसिद्ध हाे रहे सतरेंगा पर्यटन स्थल में प्रशासन और पर्यटन विभाग द्वारा सुविधा बढ़ाने के बाद भीड़ बढ़ गई है। ठंड में रोजाना सैकड़ाें लाेग घूमने और पिकनिक मनाने पहुंच रहे हैं, लेकिन दूसरी ओर युवा वर्ग सतरेंगा में पहुंचकर शराबखाेरी भी कर रहे हैं। ऐसे लाेग नशे में आसपास गांव में हुज्जतबाजी, गाली-गलाैज, महिलाओं से अभद्रता और ग्रामीणाें से मारपीट करते हैं।

वहीं शराब पीकर बाेतल काे सड़क या खेत पर फेंककर ताेड़ देते हैं। इस वजह से क्षेत्र के ग्रामीण परेशान हैं। सतरेंगा ग्राम पंचायत के सरपंच धनसिंह कंवर ने इस संबंध में एसपी संताेष सिंह से शिकायत करते हुए सतरेंगा पर्यटन स्थल पर शराबखाेरी पर राेक लगाने की मांग की थी, जिसे एसपी सिंह ने गंभीरता से लिया। उन्हाेंने बालकाे थाना प्रभारी निरीक्षक मनीष नागर व लेमरू थाना प्रभारी उप निरीक्षक आशीष सिंह काे निगरानी और कार्रवाई करने कहा है। साथ ही उन्हाेंने सतरेंगा पुलिस सहायता केंद्र में बल बढ़ाने भी कहा है। पुलिस की निगरानी और कार्रवाई के दाैरान स्थानीय ग्रामीण मदद करेंगे।

फ्लैक्स-बैनर लगाकर पुलिस देगी चेतावनी
सतरेंगा में शराबखाेरी राेकने जहां पुलिस-ग्रामीण मुस्तैद रहेंगे। वहीं प्रवेश मार्ग समेत जगह-जगह पुलिस निजात अभियान के तहत फ्लैक्स-बैनर लगाकर नशामुक्ति के लिए जागरूक करने के साथ ही वहां शराबखाेरी करने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी देगी। इसके बाद भी वहां शराब पीते पकड़े जाने वाले लाेगाें के खिलाफ आबकारी एक्ट की कार्रवाई की जाएगी।

पर्यटकाें की शराबखाेरी के कारण परेशानी
सतरेंगा पंचायत के सरपंच धनसिंह कंवर के मुताबिक सतरेंगा में सुविधाएं बढ़ने के साथ बाहर से लाेगाें का आना बढ़ गया है। इससे शराबखाेरी भी बढ़ी है। शराब पीने के बाद सतरेंगा घूमने पहुंचे लाेग बेवजह आसपास के ग्रामीणाें से उलझकर गाली-गलाैज व मारपीट करते हैं। महिलाओं के साथ अभद्रता करते हैं। जगह-जगह बाेतल फाेड़ देते हैं। ग्रामीण ज्यादातर नंगे पांव चलते हैं, उनके पैर में अक्सर कांच चुभता है। पर्यटकाें की शराबखाेरी से ग्रामीण परेशान हैं।

पुलिस की सख्त कार्रवाई से सतरेंगा में जनसुरक्षा भी बढ़ेगी
अभी सतरेंगा पर्यटन स्थल पर सुरक्षा के लिए लेमरू थाना के अधीनस्थ सतरेंगा पुलिस सहायता केंद्र स्थापित है, जहां पुलिस विभाग का 1-4 का बल तैनात है। जल्द ही बल की बढ़ाेतरी कर दी जाएगी। वहीं क्षेत्र में पेट्राेलिंग भी बढ़ा दी जाएगी। शराब पीने या हंगामा-आतंक मचाने वालाें काे तत्काल पकड़कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इससे पर्यटन स्थल पर जनसुरक्षा बढ़ेगी। अब यदि यहां शराबी नशे में मिले तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए टीम की पैनी नजर रहेगी।

पर्यटन स्थल पर शराब पीने पर हाेगी कार्रवाई
एसपी संताेष सिंह के मुताबिक सतरेंगा में पर्यटकाें के शराबखाेरी से ग्रामीणाें के परेशानी की शिकायत पर वहां कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है। इसके लिए बल व पेट्राेलिंग बढ़ाएंगे। दूसरे पर्यटन स्थल पर भी शराब पीने वालाें पर कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular