Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: अद्भुत संयोग: जुड़वां बच्चों की अनोखी कहानी, 15 मिनट...

BCC News 24: अद्भुत संयोग: जुड़वां बच्चों की अनोखी कहानी, 15 मिनट के अंतर में बदल गया दोनों का साल…

दो बच्चों के जन्म में सिर्फ 15 मिनट का अंतर लेकिन इस अंतर ने दोनों बच्चों के जन्मदिन में पूरे एक साल का फर्क कर दिया. दो जुड़वा बच्चों का बर्थडे हर साल अलग-अलग दिनों में मनेगा. 

  • अलग-अलग दिन मनेगा जुड़वा बच्चों का जन्मदिन. 
  • 15 मिनट के अंतर से पैदा हुए दो जुड़वा. 
  • पैदा होने के दौरान बदल गया साल. 

नई दिल्ली: अमेरिका के कैलिफोर्निया में दो जुड़वा बच्चों का जन्मदिन अलग-अलग दिनों में मनाया जाएगा. ऐसा बहुत रेयर केस में ही होता है जब दो जुड़वा बच्चों का जन्म इस तरह हुआ हो.

नए साल आने से 15 मिनट पहले हुआ लड़के का जन्म 

People की खबर के अनुसार, शुक्रवार की शाम फातिमा मेड्रीगल और रॉबर्ट रुजिलो के यहां नया साल आने से पहले 11 बजकर 45 मिनट पर एक बेटे का जन्म हुआ. इसका अलफ्रेडो रखा गया. 

ठीक 12 बजे हुआ बेटी का जन्म 

अभी सब पहले बेटे की खुशी को मना ही रहे थे कि ठीक 15 मिनट बाद रात के 12 बजे इस कपल के यहां बेटी हुई. तब तक नया साल लग चुका था. बेटी का नाम आयलिन रखा गया. इस संयोग से मां और पिता दोनों हैरान रह गए कि उनके दोे जुड़वा बच्चों का जन्मदिन अलग-अलग दिनों में मनेगा और उनकी उम्र में भी अब एक साल का अंतर रहेगा.

अद्भुत संयोग से पिता हैं बहुत खुश 

इस बारे में नेतिविदेद मेडिकल सेंटर ने बताया कि इस संयोग से उनके पिता बहुत ही एक्साइटेड हैं कि उनके बच्चों का जन्मदिन यूनिक है.

3 फीसद रहता है इस तरह का संयोग 

सेंटर्स फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के अनुसार, अमेरिका में हर साल करीब एक लाख 20 हजार ट्विंस जन्म लेते हैं लेकिन इस तरह का संयोग 3 फीसद ही रहता है.   

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular