Wednesday, May 22, 2024
HomeUncategorizedBCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- CM भूपेश बघेल ने योगी सरकार पर जमकर...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- CM भूपेश बघेल ने योगी सरकार पर जमकर साधा निशाना, बयां किया ‘दर्द’… बोले- कौशल्या बुआ का घर है यूपी, हम सोचे थे आवभगत होगी लेकिन यहां तो…

उत्तरप्रदेश/रायपुर: छत्तीसगढ़ भगवान राम की मां कौशल्या जी का ननिहाल माना जाता है। उस नाते यूपी हमारी बुआ का घर है। हमने सोचा था कि यूपी में आने पर हमारी आवभगत होगी, लेकिन यहां तो जगह जगह रोकने की कोशिश की गई। जबकि योगी जी कई बार छत्तीसगढ़ गए पर उनके साथ किसी तरह का दुर्व्यवहार नहीं किया गया।यह बात पत्रकारों से बातचीत करते हुए बुधवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कही।

उत्तर प्रदेश के बांदा में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि हमने सोचा था कि यूपी में आने पर हमारी आवभगत होगी, लेकिन यहां तो जगह-जगह रोकने की कोशिश की गई। उन्होंने आगे कहा कि योगी जी कई बार छत्तीसगढ़ गए पर उनके साथ किसी तरह का दुर्व्यवहार नहीं किया गया। बघेल ने कहा कि भगवान राम की माता कौशल्या का ननिहाल छत्तीसगढ़ में है। इस नाते से यूपी हमारी बुआ का घर है।

बघेल ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री का घमंड सातवें आसमान पर है। वे समझते हैं कि हम सब कुछ हैं जबकि प्रजातंत्र में जनता सर्वोपरि है। वह चाहे जिसे जमीन पर पटक दे और चाहे जिसे सिंहासन पर बैठा दे। उन्होंने कहा कि इस समय आजादी की लड़ाई पर सवाल उठाए जा रहे हैं। जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर सवाल उठाते हैं, उन्हें देशद्रोही कहा जाता है।

एक सवाल के जवाब में बघेल ने कहा कि हिन्दुत्व शब्द सावरकर की सोच है। हम परंपरागत हिंदू विचारधारा को मानते हैं, जो आदि शंकराचार्य, महात्मा गांधी और महात्मा बुद्ध की विचारधारा है। हम राष्ट्रवाद को मानते हैं और उसका प्रतिनिधित्व करते हैं। सलमान खुर्शीद द्वारा हिंदुत्व की तुलना आईएएस से करने पर उन्होंने इसे उनकी व्यक्तिगत विचारधारा बताया और कहा कि इससे कांग्रेस का कोई लेना-देना नहीं है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस चाहती है कि किसानों को उनकी उपज का सही मूल्य मिले और सिंचाई की सुविधा मिले लेकिन वर्तमान सरकार सिर्फ बयानबाजी कर रही है। आज पूरे देश में किसान आंदोलन चल रहे हैं। आंदोलन करने वालों को कुचला जा रहा है। प्रदेश के लखीमपुर की घटना का उल्लेख करते हुए कहा कि एक मंत्री के पुत्र ने किसानों को अपनी गाड़ी से कुचल दिया यह किसी से छिपा नहीं है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों की आय दोगुनी करने वादा किया था लेकिन किसानों को सिंचाई का पानी नहीं मिल रहा है न खाद मिल रही है। खाद के लिए लोग लाइन में लग रहे हैं, जिनकी मौत हो रही है। इस बारे में उन्होंने ललितपुर की घटना का उल्लेख किया। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने कहा कि तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने साल 2012 में बुंदेलखंड के विकास के लिए 7 हजार करोड़ का पैकेज दिया था लेकिन इस धन से क्षेत्र का विकास नहीं किया गया। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस मजबूत हो रही है और चुनाव आते-आते न सिर्फ हम मुख्य प्रतिद्वंदी के रूप में खड़े होंगे बल्कि चुनाव नतीजे भी चौकाने वाले होंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular