Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- दुर्गा पूजा में सियासी दंगल......BTI ग्राउंड में भाजपा...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- दुर्गा पूजा में सियासी दंगल……BTI ग्राउंड में भाजपा नेता की समिति मनाती रही है उत्सव, इस बार कांग्रेस नेताओं ने भी लगा दिया पंडाल; विवाद के बाद हुआ चक्काजाम…

रायपुर:- शहर के BTI ग्राउंड में इस बार दो दुर्गा पंडाल देखने को मिल रहे हैं। ये पहली बार है, जब इस तरह मैदान में दुर्गा पूजा को लेकर खींचतान है। एक पंडाल के चारों तरफ तीन रंग का कपड़ा लगा है जैसा कांग्रेस पार्टी के कार्यक्रमों में देखने को मिलता है। दूसरी तरफ के पंडाल में भगवा रंग के कपड़े का इस्तेमाल है। एक पंडाल कांग्रेस समर्थित नेता की समिति से जुड़ा है। दूसरे में भाजपा नेता ही पूजा समिति से जुड़ा अहम जिम्मा संभालते हैं। कुल मिलाकर रायपुर का BTI ग्राउंड दुर्गा पूजा के बहाने सियासी दंगल का अखाड़ा बन चुका है। मैदान में अपने कार्यक्रमों को लेकर अब राजनीतिक वर्चस्व की लड़ाई शुरू हो चुकी है।

भाजपा नेता संजय श्रीवास्तव ने सोमवार को चक्काजाम कर दिया।

भाजपा नेता संजय श्रीवास्तव ने सोमवार को चक्काजाम कर दिया।

सोमवार को इसका नमूना देखने को मिला भाजपा नेता संजय श्रीवास्तव जो बीटीआई ग्राउंड में आयोजित दुर्गा पूजा कार्यक्रम से जुड़े रहे हैं उन्होंने धरना दे दिया। सड़क पर चक्का जाम किया गया। नारेबाजी की गई उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार बदलने के बाद इलाके के कुछ कांग्रेसी नेता इस कार्यक्रम का राजनीतिकरण कर रहे हैं। पिछले 17 सालों से उनकी समिति बीटीआई ग्राउंड में गरबा और दुर्गा पूजा कार्यक्रम आयोजित करती आ रही है। स्थानीय प्रशासन और पुलिस की समझाइश के बाद संजय श्रीवास्तव अपने समर्थकों के साथ लौटे मगर जाते-जाते यह चेतावनी दे गए मैदान में सार्वजनिक कार्यक्रम के आयोजन की स्थिति अब प्रशासनिक अफसरों को साफ करनी चाहिए। इस तरह के धार्मिक आयोजन का राजनीतिकरण होने से बचाया जाना चाहिए।

दोनों समिति के पोस्टर देखे जा सकते हैं।

दोनों समिति के पोस्टर देखे जा सकते हैं।

दूसरी तरफ मैदान के बड़े हिस्से को तीन रंग के कपड़े से घेर दिया गया है। पंडाल में दुर्गा मां की प्रतिमा स्थापित है। अब हर रोज रात में यहां गरबा भी आयोजित होता था। खम्हारडीह इलाके के पुराने कांग्रेसी नेता राकेश धोतरे ने अपनी तस्वीरों वाले पोस्टर भी लगा दिए हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का चेहरा भी पोस्टर में नजर आ रहा है। राकेश धोतरे से जुड़ी समिति अब मैदान पर होने वाले दुर्गा पूजा आयोजन पर अपना दावा कर रही है। धोतरे ने इस पर मीडिया से कहा है कि यहां उनकी पुरानी समिति कई सालों से कार्यक्रम कर रही है। इसमें किसी को राजनीति नहीं करनी चाहिए।

इससे पहले यहां भाजपा नेता संजय श्रीवास्तव गरबा आयोजन करते थे।

इससे पहले यहां भाजपा नेता संजय श्रीवास्तव गरबा आयोजन करते थे।

जिला प्रशासन के लिए नया सिरदर्द
संजय श्रीवास्तव का दावा है कि 17 सालों से बीटीआई ग्राउंड में उनकी समिति दुर्गा पूजा और दशहरा का कार्यक्रम आयोजित करती रही है। दूसरी तरफ कांग्रेस नेता राकेश धोतरे अपनी सियासी ताकत दिखाने में लगे हुए हैं। ऐसे में दशहरा कार्यक्रम के आयोजन की अनुमति आखिर किसे दी जाए यह जिला प्रशासन के लिए नया सिरदर्द बन चुका है। अफसरों ने साफ किया है कि अभी किसी को अनुमति नहीं दी गई है। जल्द बैठकर इस पर भी फैसला लेंगे। ग्राउंड में अब दोनों सियासी दलों के टकराव के हालात भी परेशानी का कारण बने हुए हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular