Wednesday, May 22, 2024
HomeUncategorizedBCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- दोस्त ने दोस्त को दिया धोखा...पेट्रोल पंप की...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- दोस्त ने दोस्त को दिया धोखा…पेट्रोल पंप की कमाई देख नीयत में आया खोट, फर्जी साइन कर 1.70 करोड़ का किया फ्रॉड… फर्जीवाड़े में भारत पेट्रोलियम का एक अधिकारी भी शामिल

भिलाई: एक दोस्त ने दूसरे दोस्त के खिलाफ फर्जी साइन करके पार्टनरशिप डीड को अपने नाम करने का आरोप लगाया है। दुर्ग पुलिस ने आरोप को सही पाते हुए आरोपी दोस्त के के खिलाफ 1 करोड़ 70 लाख रुपए की ठगी का मामला दर्ज किया है। भिलाई नगर पुलिस ने आरोपी शशि रंजन सिंह के खिलाफ धारा 420, 467, 468, 471 के तहत जुर्म दर्ज जांच शुरू की है।

भिलाई नगर टीआई एम एल शुक्ला ने बताया कि रिसाली प्रियदर्शिनी नगर निवासी व्यवसायी जय घोष (61) पिछले 26 सालों से हुडको में क्लासिक फ्यूल्स के नाम से पेट्रोल पंप का संचालन कर रहा है। उसने शिकायत दर्द कराई है कि 2018 में बेटी की शादी के लिए रुपए की जरूरत होने से पंप की 51 प्रतिशत हिस्सेदारी अपने दोस्त शशि रंजन सिंह को दे दी थी। इसके लिए दोनों के बीच 1.70 करोड़ का एग्रीमेंट भी हुआ था। इसके बाद वह बेटी की शादी के लिए केरल चला गया।

10 नवंबर 2019 को जब वह बेटी की शादी से लौटा और पंप पहुंचा तो वहां से उसकी कुर्सी हटा दी गई थी। यहां आकर पता चला कि पेट्रोल पंप की कमाई को देखकर शशि रंजन सिंह के मन में लालच आ गया। उसने बीपीसीएल के अधिकारी को मिलाकर फर्जी डीड तैयार की और खुद पेट्रोल पंप का पूर्ण मालिक बन गया। इसके बाद जय घोष वहीं बेहोश होकर गिर गया। उपचार के बाद ठीक होने के बाद उसने भिलाई नगर थाने में लिखित शिकायत की। जांच के बाद पुलिस ने बुधवार को आरोपी शशि रंजन के खिलाफ मामला दर्ज किया।

हैंड राइटिंग एक्सपर्ट ने बताया हस्ताक्षर फर्जी

जय घोष के आवेदन पर भिलाई नगर पुलिस ने मामले की जांच की। जांच के दौरान पुलिस ने इकरारनामा में साइन को जांच के लिए हैंड राइटिंग एक्सपर्ट के पास भेजा। हैंड राइटिंग एक्सपर्ट ने परीक्षण करने के बाद बताया कि दस्तावेज में किए गए हस्ताक्षर फर्जी बनाए गए हैं। जांच में आरोप की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular