Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़/बिलासपुर- बीच बाजार से 2 लाख रुपए की उठाईगिरी:...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़/बिलासपुर- बीच बाजार से 2 लाख रुपए की उठाईगिरी: स्कूटर की डिक्की खोलकर निकाल लिए रुपए, CCTV में दिखे रकम निकालते युवक…

बिलासपुर: शनिचरी बाजार में मंगलवार की रात किराना दुकान संचालक उठाईगिरी का शिकार हो गए। दो युवकों ने उनका पीछा किया और उनकी स्कूटर की डिक्की खोलकर एक लाख 95 हजार रुपये पार कर दिया। डिक्की से रकम गायब होने पर उन्होंने दुकान में CCTV कैमरे को चेक किया, तब प्लेजर सवार दो युवक पीछा करते आए और मौका पाकर उनकी डिक्की का लॉक तोड़कर रकम पार कर दिया। पुलिस कैमरे में कैद संदेहियों की पहचान व तलाश में जुट गई है। जानकारी के अनुसार सिटी कोतवाली क्षेत्र के जूना बिलासपुर के कृष्णा नगर निवासी बंटी पाहुजा किराना दुकान व्यापारी हैं। टिकरापारा मन्नू चौक में सिद्धार्थ किराना दुकान संचालक है। दुकान में उनका भतीजा नीरज पाहुजा बैठता है। मंगलवार की शाम 7.45 बजे बंटी पाहुजा अपने परिचित अवि मानिकपुरी के साथ स्कूटर की डिक्की में 1 लाख 95 हजार 400 रुपये रखकर निकले थे। दोनों शनिचरी बाजार धीरज ट्रेडर्स में हिसाब करने गए थे। गाड़ी को दुकान के सामने खड़ी कर अंदर हिसाब किताब कर रहे थे। इसके बाद वे घर पहुंचे वहां पता चला कि उनकी गाड़ी की डिक्की का लॉक खुला है। इसे देखकर उनके होश उड़ गए। डिक्की में रखे 1 लाख 95 हजार 400 रुपये गायब मिले। इससे परेशान होकर वे दोबारा दुकान पहुंचे। लेकिन, कुछ पता नहीं चला।

CCTV कैमरे में कैद संदेही

CCTV कैमरे में कैद संदेही

CCTV कैमरे में कैद हुए दो युवक
बंटी पाहुजा बुधवार की सुबह धीरज ट्रेडर्स में लगे CCTV कैमरा देखने गए। यहां फुटेज देखने के बाद पता चला कि उनका पीछा करते हुए प्लेजर में सवार होकर दो युवक आए। उनकी गाड़ी खड़ी करने के बाद युवक मौके की तलाश में थे। इस दौरान मोबाइल में बात कर रहे युवक व उसके साथी डिक्की का लॉक तोड़कर उसमें से रकम निकालते दिख रहे हैं। CCTV फुटेज सामने आने के बाद बंटी ने इस घटना की सूचना कोतवाली थाने में दी। उनकी रिपोर्ट पर पुलिस ने अपराध दर्ज कर कैमरे में कैद संदेहियों की पहचान कर उनकी पतासाजी शुरू कर दी है।
किसी ने नहीं दिया ध्यान
शहर के जिस जगह पर उठाईगीरी की वारदात हुई है। वहां आसपास के लोगों की भीड़ रहती है। व्यस्ततम जगह पर हुई इस तरह की घटना से व्यापारियों में भी हड़कंप मच गया है। विशेष कर त्यौहारी सीजन में हुई उठाईगीरी से अब सुरक्षा को लेकर सवाल भी उठने लगे है।
जानकार या परिचित के शामिल होने की आशंका
पुलिस के साथ ही आसपास के व्यापारियों का कहना है कि उठाईगीर या तो किराना व्यापारी के परिचित के हैं या फिर उन्हें यह पता था कि डिक्की में रुपये लेकर जा रहा है। प्लेजर सवार दोनों युवक कैमरे में उनका पीछा करते हुए आते दिख रहे हैं। उनकी गाड़ी खड़ी करने के बाद उन्होंने मौका पाकर वारदात को अंजाम दिया है। ऐसे में पुलिस का शक उनके परिचित व जानकारों पर है। इस दिशा में भी पुलिस जांच कर रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular