Sunday, April 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- बैठक में उठा ढाई-ढाई साल के CM का...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- बैठक में उठा ढाई-ढाई साल के CM का मुद्दा….प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सप्तगिरि शंकर उल्का से बोले पार्टी नेता- अगर कोई बात हुई है तो उस पर अमल करे हाईकमान, वर्ना स्पष्ट करें स्थिति…

अंबिकापुर: प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी और सांसद सप्तगिरि शंकर उल्का के समक्ष ढाई-ढाई साल के सीएम का मुद्दा जोर-शोर से उठा। पार्टी नेताओं ने कहा कि अगर कोई बात हुई थी, तो इस पर अमल करना चाहिए। यदि बात नहीं हुई थी, तो हाई कमान को स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए, क्योंकि भ्रम की स्थिति है।

पार्टी नेताओं ने तो यहां तक खुलकर कह दिया कि टीएस सिंहदेव को सीएम नहीं बनाया गया तो आने वाले चुनाव में कांग्रेस को नुकसान हो सकता है। बैठक में राहुल गांधी को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने सर्व सम्मति से प्रस्ताव पास किया गया। करीब 5 घंटे तक अलग-अलग मोर्चा प्रकोष्ठों की राजीव भवन में चली बैठक में सत्ता, संगठन में तालमेल की कमी, अफसरों की मनमानी व जनघोषणा-पत्र की शराब बंदी, युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने जैसे मुद्दों पर नेताओं ने खुलकर अपनी बात रखी।

प्रदेश प्रभारी उल्का ने कहा आपकी भावनाओं को हाई कमान तक पहुंचाएंगे। ढाई-ढाई साल के सीएम के मु़द्दे पर उन्होंने कहा फैसला हाईकमान को करना है। मामले में सीएम भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया और टीएस सिंहदेव पहले अपनी बात रख चुके हैं। इस दौरान शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह, खाद्यमंत्री अमरजीत भगत, विधायक प्रीतम राम, महापौर अजय तिर्की, बालकृष्ण पाठक, शफी अहमद, अजय अग्रवाल, जेपी श्रीवास्तव, जिलाध्यक्ष राकेश गुप्ता, जिला पंचायत अध्यक्ष मधु सिंह आदि मौजूद रहे।

नियम सबके लिए एक, अनुशासनहीनता पर विधायकों पर भी हो कार्रवाई
युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अजय सिंह ने कहा जिले में प्रशासनिक अधिकारी को यदि जनता का कोई काम बताते हैं तो उसे गंभीरता से नहीं लेते। चाहे वो पट्टा का मामला हो या पीडीएस का। युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष आलोक सिंह ने कहा यदि युवा कांग्रेस और एनएसयूआई में अनुशासन लागू होता है तो विधायकों पर भी लागू होना चाहिए, जो लोग स्वास्थ्य मंत्री के बारे में अनर्गल टिप्पणी करते हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

समर्थकों ने खूब की शिकायतें, खाद्य मंत्री और मेयर के घर पहुंचे प्रभारी
बैठक से पहले प्रदेश प्रभारी खाद्य मंत्री अमरजीत भगत मेयर के घर पहुंचे। मंत्री के घर समर्थकों ने जमकर शिकायतें कीं और जिले में चल रही गुटबाजी से अवगत कराया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने बताया कि जिले की कांग्रेस को कब्जे में रखने की कोशिश की जा रही है। कार्यालय पर भी कुछ विशेष लोगों ने अपना कब्जा जमाया हुआ है। इससे सरकार और संगठन की छवि खराब हो रही है।

बाहर से आने वालों को पद
अजय अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश बनने के बाद पैराशूट लैंडिंग से अजीत जोगी को मुख्यमंत्री बनाया गया। उनके कार्यों को नतीजा यह मिला कि हम 15 साल सत्ता से बाहर रहे। आज तो रोज 10 जोगी पार्टी में आ रहे है। मंत्री, विधायक अपने पीछे घूमने वाले को प्रदेश के किसी प्रकोष्ठ में पद दिला देते हैं। इसमें यह भी नहीं देखते कि वह कांग्रेस का है या नहीं

कार्यकर्ता को मिले सम्मान
शफी अहमद ने कहा कि कार्यकर्ताओं को सम्मान दिलाना हम सब की प्राथमिकता है। उन्होंने प्रदेश में वर्क ऑर्डर से कार्य देने की क्षमता बढ़ाने के लिए अध्ययन कर वर्क ऑर्डर सीमा 50 हजार से बढ़ाकर 2 से पांच लाख करने की बात कही। बैठक के दौरान सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने प्रदेश प्रभारी को अपनी-अपनी समस्याएं बताई। साथ ही क्षेत्र में हो रही गुटबाजी को लेकर नाराजगी जताते हुए जल्द से जल्द इस पर निर्णय लेने की अपील की।

कार्यक्रम चढ़ा हंगामे की भेंट: यूथ कार्यकर्ताओं के सम्मेलन के दौरान प्रदेश स्तरीय दो पदाधिकारी मंच पर बैठे हुए थे, जिन्हें माइक के माध्यम से नीचे उतरने के लिए बोला गया। इस दौरान दो स्थानीय दिग्गज नेता में जमकर बहस हुई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular