Tuesday, April 30, 2024
Homeदेश-विदेशBCC NEWS 24: पाकिस्तान ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला; हार्दिक...

BCC NEWS 24: पाकिस्तान ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला; हार्दिक नहीं करेंगे गेंदबाजी..

दुबई: पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 वर्ल्ड के मुकाबले में टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करेगी। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। भारत ने शानदार फॉर्म में चल रहे ईशान किशन, रविचंद्रन अश्विन, शार्दूल ठाकुर और राहुल चाहर को प्लेइंग-11 में शामिल नहीं किया है। यानी वरुण चक्रवर्ती और रवींद्र जडेजा स्पिन डिपार्टमेंट की कमान संभालेंगे। वहीं, तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार के कंधों पर होगी।

पाकिस्तान ने एक दिन पहले ही 12 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी थी। इनमें से हैदर अली को प्लेइंग-11 से बाहर रखा गया है। यानी शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज दोनों यह मैच खेल रहे हैं।

दोनों टीमें-

IND– विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, वरुण चक्रवर्ती।

PAK– बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, फखर जमान, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, इमाद वसीम, शादाब खान, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रउफ।

हार्दिक नहीं करेंगे गेंदबाजी
टॉस के बाद हार्दिक पंड्या ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा- पीठ के दर्द से मैं परेशान था लेकिन अभी सब सही है, लेकिन मैं अभी गेंदबाजी नहीं करूंगा। मैं नॉकआउट मैचों में करीब गेंदबाजी करना चाहता हूं। इसको लेकर मैरे और टीम मैनेजमेंट के बीच बातचीत हो गई है।

भारत के पास है पाकिस्तान को वनडे और टी-20 वर्ल्ड कप मिलाकर लगातार 13वीं बार हराने का मौका। वहीं, पाकिस्तान के पास है दुनिया के सबसे बड़े टूर्नामेंट में भारत पर पहली जीत हासिल करने का मौका। यह मौका कौन लपकेगा इसका जवाब तो मैच होने पर मिलेगा। फिलहाल हम आपको बता रहे हैं कि इस मैच की पिच कैसी होगी, कौन-कौन से खिलाड़ी इसमें खेल सकते हैं और मुकाबले के नतीजे का दोनों टीमों के टूर्नामेंट में आगे के सफर पर क्या असर होगा। 

इसी विकेट पर खेला जाएगा मुकाबला

इसी विकेट पर खेला जाएगा मुकाबला

वसीम अकरम की पाक टीम को सलाह
एक मीडिया चैनल से बात करते हुए वसीम अकरम ने पाक टीम के खिलाड़ियों को सलाह देते हुए कहा कि, मैच के दौरान वह भारतीय टीम के खिलाड़ियों की गोद में न बैठे। हां, मैच के बाद आप कुछ भी मजाक-मस्ती कीजिए, लेकिन मैच से पहले नहीं।

मैच से पहले प्रैक्टिस करते भारतीय टीम के खिलाड़ी

मैच से पहले प्रैक्टिस करते भारतीय टीम के खिलाड़ी

टीम इंडिया को चीयर करते फैंस

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular