Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- बहन को वीडियो कॉल कर भाई ने लगाई...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- बहन को वीडियो कॉल कर भाई ने लगाई फांसी.. पिता की डांट से था नाराज, नशे की हालत में कहा-आज मैं खुद को खत्म कर लूंगा.. पांच बहनों में इकलौता भाई था

छत्तीसगढ़: जशपुर जिले के बिलाइटांगर इलाके में एक युवक ने पिता की डांट से नाराज होकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। यह मंजर एक बहन अपनी आंखों से वीडियो कॉल पर देखती रह गई, लेकिन कुछ ही सेकंड्स में सब तबाह हो गया।

दरअसल, वार्ड नंबर 11 में रहने वाले रिजवान ने नशे की हालत में सुसाइड की धमकी देते हुए अपनी बहन को वीडियो कॉल किया था। उसके बाद यह घटना हुई। रिजवान का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक पुलिस को मौके से किसी तरह का सुसाइड नोट नहीं मिला है।

भाई को समझाने की कोशिश करती रहीं बहन
25 साल के रिजवान ने अपनी बहन को वीडियो कॉल करके कहा था- “बहन आज मैं अपने आप को खत्म कर लूंगा… तू देखना मैं आज मर जाऊंगा..।” बहन अपने भाई की जान बचाने के लिए जोर-जोर से चीखती रही और उसे समझाने की कोशिश करती रही। पलंग पर कुर्सी रखकर तैश में आकर रिजवान पंखे से फंदा बांध कर अपनी गर्दन उसमें डाल चुका था, तभी उसका पैर फिसला कुर्सी पलंग से नीचे गिर गई। फंदा गर्दन में कस गया, वहीं युवक की मौत हो गई।

मोहल्ले के लोग जमा हो गए, घटना के बारे में सुनकर।

मोहल्ले के लोग जमा हो गए, घटना के बारे में सुनकर।

परिजनों के पहुंचने से पहले जा चुकी थी जान
बिलखते हुए युवती ने अपने घर वालों को बताया। उसे लगा था भाई मजाक कर रहा है, उसे डरा रहा है, मगर अब सब खत्म हो गया। भाई की मौत देख चुकी बहन ने परिजनों और पड़ोसियों को इसकी जानकारी दी लोग जब तक घर आते, रिजवान की जान जा चुकी थी।

बेसुध होने की वजह से पिता को आया था गुस्सा
पड़ोस में रहने वाले लोगों ने बताया कि रिजवान के पिता कासिम को रायपुर जाना था। शराब के नशे में ही रिजवान ने अपने पिता को बस स्टैंड तक छोड़ा इसके बाद घर लौटने लगा। घर आकर कुछ ही देर बाद उसने अपने पिता को फोन कर कहा कि क्या आप रायपुर पहुंच गए, बेसुध होने की वजह से पिता को गुस्सा आया और उन्होंने बेटे को डांट लगाई। इस बात से दुखी होकर रिजवान ने अपनी बहन को वीडियो कॉल किया उसे भी कहा कि पिता ने उसे डांटा।

इस हाल में मिला शव।

इस हाल में मिला शव।

पांच बहनों में इकलौता बेटा था
उसके बाद जो हुआ, उस वाक्ये से परिवार में सिर्फ आंसू बचे हैं। रिजवान पांच बहनों में इकलौता बेटा था। परिजनों से मौत की खबर सुनकर बीच रास्ते से रिजवान के पिता लौटे। रिजवान किराने की दुकान भी चलाता था। परिजनों ने किसी प्रकार के तनाव और पैसों की दिक्कत जैसी बातों से भी इंकार किया। पुलिस का कहना है कि परिजनों से इस घटना क्रम के बारे में बयान लिए जाएंगे, पोस्टमार्टम से भी मौत के कारणों का पता लगेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular