Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: महादेव ऑनलाइन सट्टे पर ठगी का मामला दर्ज.. बीएसपी ठेकेदार ने...

CG: महादेव ऑनलाइन सट्टे पर ठगी का मामला दर्ज.. बीएसपी ठेकेदार ने मजदूरों के नाम पर खोले फर्जी अकाउंट और किया करोड़ों का ट्रांजेक्शन

भिलाई: दुर्ग पुलिस महादेव ऑनलाइन सट्टा के खिलाफ पहली बार धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बीएसपी के ठेकेदार और सिविल कांट्रैक्टर को रोहित सबरवाल (27 साल) को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने अपने मजदूरों के नाम पर बैंक में सेलरी अकाउंट खुलावाया। इसके बाद 10-10 हजार रुपए लेकर उसे महादेव ऑनलाइन एप के गुर्गों को बेंच दिया। इससे उन एकाउंड में डेढ़ माह के भीतर 1.20 करोड़ रुपए का ट्रांजेक्शन हुआ। पुलिस ने आरोपी को बैंक से रुपए ट्रांजेक्शन करते हुए गिरफ्तार किया है। दुर्ग एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने मामले का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि पहली बार महादेव, रेड्डी अन्ना और अन्य ऑन लाइन सट्टा एप्प के खिलाफ कार्रवाई में धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस इस मामले में चौहान टाउन जुनवानी निवासी रोहित सबरवाल पिता संदीप सबरवाल को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि रोहित सिविल कांट्रैक्टर के साथ-साथ भिलाई स्टील प्लांट में भी ठेकेदारी करता है। उसने अपने यहां काम करने वाले मजदूरों का सेलरी अकाउंट ईसाफ बैंक की सिविक सेंटर शाखा में खुलाया था। इसके बाद 20 लोगों को धोखे में रखकर उनके अकाउंड को महादेव ऑनलाइन सट्टा चलाने वालों को दे दिया। उन लोगों ने इन खातों का उपयोग सट्टे की रकम के लेनदेन के लिए किया। पुलिस के रिकार्ड में सामने आया है कि पिछले डेढ़ महीने में 1 करोड़ 20 लाख रुपए का ट्रांजेक्शन हुआ है।

पहली बार फर्जी खाते को लेकर की गई शिकायत
इस खुलासे में यह भी सामने आया है कि पहली किसी बैंक खाता धारक ने पुलिस में लिखित शिकायत की है। राजकुमारी ठाकुर पति राम प्रसाद ठाकुर (33 साल) निवासी बी. आर. पी. कालोनी स्टेशन मरोदा टैंक ने भट्ठी थाने में ये शिकायत दर्ज कराई है। उसने बताया कि उसका व उसके साथियों की पीएफ की राशि जमा करने के नाम पर रोहित सबरवाल ने 13 मई 2020 को उनका बैंक में खाता खुलवाया। इसके बाद उनका दुरुपयोग करके उनके साथ धोखाधड़ी की है।

जगदलपुर के सटोरी को बेचा अकाउंट का डिटेल्स
रोहित ने बताया कि जगदलपुर में विशाल नाम का युवक महादेव एप चलाता है। उसने उसे एक अकाउंट के लिए 10 हजार रुपए दिया था। इसके बाद उन सभी खातों में महादेव एप में लगाए गए बैट की रकम ट्रांसफर की गई। इन खातों में एक-एक दिन में 4-5 लाख रुपए का ट्रांजेक्शन किया गया है। पुलिस जल्द ही यह पता लगाएगी कि इस अकाउंट से कहां-कहां और किन-किन खातों में रकम ट्रांसफर की गई है। इसके बाद उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

एसपी ने की लोगों से अपील
एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने अपील की है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उन्हें स्पष्ट निर्देश दिए हैं ऑनलाइन सट्टा एप से जुड़े लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाए, चाहे वो कोई भी हो। इसलिए जो भी इस कार्य में संलिप्त हैं वो इसे बंद करके सरेंडर कर दें। पकड़े जाने पर पुलिस किसी को भी नहीं छोड़ेगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular