Tuesday, July 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: रायगढ़ में 4 कारों से कुल 20 लाख रुपए जब्त... ड्राइवर...

CG: रायगढ़ में 4 कारों से कुल 20 लाख रुपए जब्त… ड्राइवर नहीं दिखा सके कोई दस्तावेज, पुलिस और उड़नदस्ता टीम ने की कार्रवाई

रायगढ़: पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान 3 कारों से 2 दिन के अंदर करीब 20 लाख रुपए जब्त किए हैं। कैश से संबंधित दस्तावेज नहीं पेश करने की वजह से पुलिस ने इन्हें जब्त कर लिया। मामला जूटमिल और चक्रधरनगर थाना क्षेत्र का है।

16 अक्टूबर की शाम जूटमिल पुलिस और उड़नदस्ता दल (FST) ने 3 कार से 15 लाख 64 हजार 500 रुपए जब्त किए। चुनाव आयोग के निर्देशानुसार 50 हजार रुपए से अधिक कैश परिवहन के समय संबंधित व्यक्ति को पुलिस को उचित दस्तावेज देने होंगे।

9 अक्टूबर से छत्तीसगढ़ में आचार संहिता लागू है। पुलिस ने बताया कि सोमवार को एफएसटी और जूटमिल पुलिस की संयुक्त टीम छातामुड़ा चौक के पास वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इस दौरान ब्रेजा कार क्रमांक सीजी 13 एएम 9487 में सवार नीरज अग्रवाल (44) निवासी सत्तीगुड़ी चौक (रायगढ़) के पास रखे बैग को चेक किया गया। बैग में 2 लाख 64 हजार 500 रुपये बरामद हुए।

वहीं सैंट्रो कार क्रमांक सीजी चार एमटी 8453 में सवार बबलू मलिक निवासी गौशाला पैजमुड़ा जिला संबलपुर ओडिशा के पास रखे बैग की जांच की गई, तो उसमें 4 लाख रुपये बरामद हुए हैं।इसी क्रम में एक अन्य टाटा हैरियर कार क्रमांक सीजी 13 एआर 1594 में सवार रमेश अग्रवाल निवासी कोड़ातराई के पास रखे बैग की तलाशी ली गई, तो उसमें से 9 लाख रुपये बरामद हुए।

तीन कारों से लाखों रुपये बरामद किए गए।

तीन कारों से लाखों रुपये बरामद किए गए।

पुलिस की पूछताछ में कार में सवार लोग पैसे के संबंध में न तो कोई सही जवाब दे पाए और न ही कोई वैध कागजात दिखा पाए। ऐसे में आचार संहिता का उल्लंघन पाए जाने पर कुल नगद रकम 15,64,500 रुपये की जब्त किया गया है।

चक्रधरनगर पुलिस और उड़नदस्ता दल ने की कार्रवाई।

चक्रधरनगर पुलिस और उड़नदस्ता दल ने की कार्रवाई।

चक्रधरनगर पुलिस और उड़नदस्ता दल ने कार्रवाई, 4 लाख रुपए जब्त

वहीं सोमवार रात चक्रधरनगर थाना पुलिस और उड़नदस्ता की संयुक्त टीम बोईरदादर रोड पर वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान सफेद रंग के बोलेरो वाहन क्रमांक सीजी 12 बीजेड 6933 को रोक कर चेक करने पर ड्राइवर सीट की बगल में एक थैला दिखाई दिया। वाहन में मौजूद महिपाल सिंह (61) निवासी कृष्णा नगर से पूछताछ करने पर उसने इसमें नगद रुपए होना बताया। पुलिस ने जब तलाशी ली, तो उसमें से 500, 100 और 20 रुपए के नोट कुल 4 लाख रुपए जब्त किए गए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular