Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG BIG NEWS: डिरेल हुई मालगाड़ी... अकलतरा में 8 बोगियां पटरी से...

CG BIG NEWS: डिरेल हुई मालगाड़ी… अकलतरा में 8 बोगियां पटरी से उतरी, 10 से ज्यादा यात्री ट्रेनों को आउटर में रोका गया; हावड़ा-मुंबई रूट प्रभावित

जांजगीर: बिलासपुर रेल मंडल में मालगाड़ी डिरेल हो गई है। जांजगीर जिले के अकलतरा में यह हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि, मालगाड़ी की 8 बोगियां पटरी से उतर गईं हैं। 10 से ज्यादा यात्री ट्रेनों को आउटर में रोका गया है। बताया जा रहा है कि, अकलतरा स्टेशन के पास यह हादसा दोपहर 3 बजे हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, यह मालगाड़ी बिलासपुर से रायगढ़ की ओर जा रही थी, तभी अकलतरा और नैला रेलवे स्टेशनों के बीच अकलतरा ईस्ट केबिन के पास मालगाड़ी के कई डिब्बे पटरी से उतर गए। घटना के बाद से रुट पूरी तरह से प्रभावित है। ट्रैक पर बिखरे वैगन को हटाने के लिए कोरबा-बिलासपुर से राहत दल भी भेजा गया है।

मालगाड़ी के वैगन स्टेशन में सभी ट्रैक में बिखर गए हैं।

मालगाड़ी के वैगन स्टेशन में सभी ट्रैक में बिखर गए हैं।

ट्रैक चेंज के दौरान हादसे की संभावना
जब मालगाड़ी मुंबई हावड़ा मुख्य मार्ग मिडिल लाइन पर आई तब ईस्ट केबिन के पास ट्रैक चेंज किया गया था इसी दौरान हादसा होने की संभावना जताई जा रही है। मौके पर रेलवे का कोई भी बड़ा अधिकारी मौजूद नहीं है। रेलवे ट्रैक को सुधारने का काम शुरू कर दिया गया है।

अकलतरा स्टेशन के पास ये वही जगह है, जहां रेल हादसा हुआ है।

रेलवे मंडल के पीआरओ अंबिकेश साहू ने बताया कि घटना दोपहर करीब 3 बजकर 5 मिनट की है। बिलासपुर से मालगाड़ी रायगढ़ की तरफ जा रही थी। तभी अकलतरा स्टेशन के पास मालगाड़ी के 12 डिब्बे डिरेल हो गए। इस हादसे की खबर मिलते ही राहत व बचाव दल को तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है। वहीं, हावड़ा-मुंबई रूट की सभी ट्रेनों को रोक दिया गया है।

ट्रैक को व्यवस्थित करने का काम जारी
रेलवे के राहत और बचाव दल के साथ ही टेक्निकल टीम भी मौके पर पहुंच गई है। फिलहाल इस रूट की सभी लाइनों को बंद किया गया है। फिलहाल एक लाइन को चालू करने का काम किया जा रहा है। इसके बाद बाकी की पटरियों को भी दुरुस्त किया जाएगा। लाइन शुरू होने में अभी चार से पांच घंटे का समय लग सकता है।

ट्रैक चेंज के दौरान घटना की बात कही जा रही है।

कई घंटे लेट चलेंगी ट्रेनें
मालगाड़ी डिरेल होने के बाद सभी यात्री ट्रेनों को झारसुगड़ा, रायगढ़, रायपुर सहित अन्य स्टेशनों में रोका गया है। वहीं, कोरबा से चलने वाली गाड़ियों को भी रोक दिया गया है। इस हादसे के बाद रूट की सभी ट्रेनों के घंटों विलंब से चलने की आशंका है। फिलहाल, कंट्रोल रूम से ट्रेनों को नियंत्रित करने की जानकारी ली जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular