Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG Breaking: छत्तीसगढ़ में कद्दावर कांग्रेस नेता की गोली मारकर हत्या, मचा...

CG Breaking: छत्तीसगढ़ में कद्दावर कांग्रेस नेता की गोली मारकर हत्या, मचा हडकंप.. कार से कहीं जा रहे थे, बदमाशों ने दिनदहाड़े दिया वारदात को अंजाम, पुलिस ने की नाकेबंदी

Bilaspur: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में कांग्रेस नेता की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई है। वो कार से कहीं जा रहे थे। उसी वक्त बदमाश पहुंचे और दिनदहाड़े उन्हें गोली से भून दिया। वारदात को अंजाम देकर बदमाश फरार हो गए हैं। मामला सकरी थाना क्षेत्र का है। पुलिस इस मामले में जांच कर रही है।

इसी कार में कांग्रेस नेता सवार थे।

इसी कार में कांग्रेस नेता सवार थे।

जानकारी के मुताबिक कांग्रेस के जिला महामंत्री संजीव त्रिपाठी बुधवार दोपहर को सकरी बाइपास की तरफ से कहीं जान रहे थे। इसी दौरान बदमाशों ने पहले उन्हें रोका। फिर उनके सिर पर गोलियां दाग दीं। घटना के वक्त आस-पास कुच लोग मौजूद थे। मगर वह कुछ कर पाते इसके पहले ही बदमाश मौके से भाग निकले।

मौके से गोलियां के टुकड़े बरामद किए गए हैं।

मौके से गोलियां के टुकड़े बरामद किए गए हैं।

आस-पास के लोगों ने ही पुलिस को इस घटना की सूचना दी थी। जिसके बाद एसएसपी पारुल माथुर समेत पुलिस के सीनियर अधिकारी मौके पर पहुंचे हुए हैं। कार की शीशें टूट चुके हैं। परिजनों को भी इस बारे में जानकारी दे दी गई है। कहा जा रहा है कि बदमाशों ने अपना चेहरा ढंक रखा था। जिसके चलते लोग उन्हें नहीं देख पाए हैं।

पुलिस ने मौके से गोलियों के टुकड़े बरामद किए हैं। फॉरेंसिक की टीम को भी बुलाया गया है। बताया जा रहा है कि यह पूरी वारदात जमीन विवाद को लेकर हुई है। मगर पुलिस ने इस बात की कोई जानकारी अभी नहीं दी है।

सालभर पहले रायगढ़ में भी कांग्रेस नेता और उनकी की हत्या हुई थी

सालभर पहले रायगढ़ जिले के लैलूंगा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और बड़े व्यापारी मदन मित्तल और उनकी पत्नी अंजू देवी मित्तल की हत्या कर दी गई थी। दोनों की लाशें सुबह उनके कमरे में बिस्तर पर पड़ी हुई थीं। पुलिस के मुताबिक दोनों के मुंह पर तकिया रखकर उनकी हत्या की गई। कमरे में लूटपाट के कोई निशान नहीं मिले थे। इसलिए माना जा रहा है कि हत्या आपसी रंजिश के चलते हुई होगी। दो दिन पहले ही मदन का मोबाइल भी घर से चोरी हुआ था। इसकी शिकायत भी थाने में दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने एक ड्राइवर को हिरासत में लिया है।

लैलूंगा में रहने वाले मदन मित्तल वारदात के एक दिन पहले शहर में अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर दुर्गा पूजा का चंदा इंकट्‌ठा कर रहे थे। घर वालों ने बताया कि मदन रात को करीब 10.30 बजे घर पहुंचे थे। इसके बाद उनकी बहू ऋचा ने उन्हें खाना खिलाया था। खाने खिलाने के बाद ऋचा रात 11 बजे ऊपर अपने कमरे में चली गई थी। मदन और उनकी पत्नी नीचे बने कमरों में रहते हैं, जबकि उनका बेटा रोहित उसकी पत्नी और दो बच्चे ऊपर की मंजिल में रहते हैं।

सुबह बेटा नीचे आया तो दिखीं लाशें

सुबह ऋचा और रोहित सोकर उठे। सबसे पहले रोहित नीचे आया। यहां उन्होंने अपने मम्मी-पापा के रूम का दरवाजा खुला देखा। अमूमन दरवाजा बंद रहता है इसलिए उन्हें कुछ अजीब लगा। वह कमरे के अंदर गए। वहां मदन और उनकी पत्नी अंजू देवी मित्तल(54) की लाशें बिस्तर में पड़ी हुई थी। यह देखकर रोहित चीखते हुए बाहर निकले। उन्होंने अपनी पत्नी और पड़ोसियों को आवाज दी। फिर इसकी सूचना लैलूंगा पुलिस को दी गई। लैलूंगा पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular