Tuesday, April 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG : सीएम हॉस्पिटल में शराब पार्टी, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया...

CG : सीएम हॉस्पिटल में शराब पार्टी, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया नोटिस, प्रबंधन ने मानी स्टाफ की गलती

BHILAI: भिलाई के नेहरू नगर चौक स्थित चंदूलाल चंद्राकर मेमोरियल हॉस्पिटल में वहां का स्टाफ शराब पार्टी करता है, इस बात को खुद स्वास्थ्य विभाग ने अपनी जांच में पाया है। हॉस्पिटल प्रबंधन ने भी नोटिस के जवाब में माना है कि उनके हॉस्पिटल में शराब की बोतलें मिली हैं।

ये वाकया होली के समय का है। किसी ने सोशल मीडिया पर एक लेटर वायरल किया था, जिसमें लिखा था कि सीएम हॉस्पिटल में रात के समय वहां का स्टाफ मरीजों का इलाज करने की जगह शराब पार्टी करता है। इस पत्र पर जिले के नर्सिंग होम एक्ट के नोडल अधिकारी ने संज्ञान लिया। उन्होंने हॉस्पिटल का निरीक्षण किया, तो वहां के कैजुअल्टी ड्रेसिंग रूम से बड़ी मात्रा में शराब की खाली बोतलें मिलीं।

डॉ. अनिल शुक्ला, नोडल अधिकारी, नर्सिंग होम एक्ट दुर्ग

डॉ. अनिल शुक्ला, नोडल अधिकारी, नर्सिंग होम एक्ट दुर्ग

इसके बाद नोडल अधिकारी डॉ. अनिल शुक्ला ने अस्पताल प्रबंधन को नोटिस जारी किया और तीन दिन के अंदर उनसे जवाब मांगा। डॉ शुक्ला के मुताबिक हॉस्पिटल प्रबंधन ने जवाब में लिखा कि उन्होंने भी हॉस्पिटल भवन की जांच की, जिसमें उन्हें शराब की बोतलें मिली हैं। इसके बाद डॉक्टर शुक्ला ने मामले में जांच बिठा दी है। रात में जितने भी ड्यूटी डॉक्टर और इंचार्ज हैं, सभी के बयान लिए जा रहे हैं।

8 छोटे कर्मचारियों को नोटिस देकर कर ली खानापूर्ति

सीएम हॉस्पिटल प्रबंधन ने स्वास्थ्य विभाग के नोटिस के जवाब में अपनी गलती तो मानी, साथ ही उसने अपने यहां के 8 छोटे कर्मचारियों को नोटिस जारी कर अपनी लापरवाही पर लीपापोती करने की भी कोशिश की है। डॉक्टर शुक्ला का कहना है कि मामले में जांच की जा रही है। फाइनल रिपोर्ट बन जाने के बाद आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी।

इन कर्मचारियों को दोषी मानकर दिया गया नोटिस

  1. राजू कोसरे, अटेंडेंट
  2. धनेश्वर देशलहरे, अटेंडेंट
  3. चुन्नीलाल देशमुख, अटेंडेंट
  4. अमरदास भारती, वार्ड ब्वाय
  5. धनराज सिंह लहरे, ड्रेसर
  6. झग्गर सिंह देशमुख, ड्रेसर
  7. देवानंद देशमुख, अटेंडेंट
  8. ओम प्रकाश साहू, ड्रेसर
Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular