Sunday, July 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: चोरी का आरोपी भांजा गिरफ्तार... मामा के घर पूजा की थाली...

CG: चोरी का आरोपी भांजा गिरफ्तार… मामा के घर पूजा की थाली से चुरा लिए थे 70 हजार के गहने और 80 हजार नगद

बलौदाबाजार: जिले के पलारी तहसील में मामा के घर चोरी करने वाले भांजे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने अपने मामा के घर दिवाली के दिन 70 हजार रुपए के सोने-चांदी के गहनों और 80 हजार रुपए कैश की चोरी कर ली थी। मामला गिधपुरी थाना क्षेत्र के ग्राम सहाड़ा का है।

आरोपी के पास से 33 हजार रुपए, जेवर और नया मोबाइल बरामद कर लिया गया है।

आरोपी के पास से 33 हजार रुपए, जेवर और नया मोबाइल बरामद कर लिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम सहाड़ा के रहने वाले चंद्रशेखर शर्मा ने 13 नवंबर को थाने में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई। गिधपुरी थाना प्रभारी नरेशचंद्र दीवान ने बताया कि चंद्रशेखर शर्मा रायपुर में रहते हैं। वे दिवाली मनाने के लिए अपने गांव बलौदाबाजार के सहाड़ा आए हुए थे।

शिकायत में बताया गया है कि लक्ष्मी पूजा के दिन 70 हजार के सोने-चांदी के गहनों और 80 हजार रुपए नगद से गणेश-लक्ष्मी जी की पूजा की गई। रात में गहने और रुपए को पूजा के कमरे मे रखे नीले रंग की लोहे की पेटी के अंदर रख दिया गया। इसके बाद पेटी और कमरे में ताला लगा दिया गया। खाना खाने के बाद सभी लोग हॉल में सो गए।

सुबह उठे तो कमरे का ताला टूटा था और पेटी गायब थी

पीड़ित ने बताया कि जब वो दूसरे दिन सुबह करीब 5 बजे उठे, तो देखा कि बाड़ी का दरवाजा और कमरे का ताला खुला टूटा हुआ है। साथ ही पूजा घर से पेटी भी गायब थी। पेटी में रखे गहने और कैश चोरी होने की रिपोर्ट उन्होंने थाने में दर्ज कराई। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 457, 380 के तहत मामला दर्ज कर लिया।

जांच में पुलिस ने घटना के दिन घर में मौजूद सभी परिवारवालों के भी बयान लिए, तो संदेह भांजा ललित तिवारी निवासी डिपरापारा रायपुर पर गया। इसके बाद उससे कड़ाई से पूछताछ की गई, जिसमें उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। उसके पास से 33 हजार रुपए और जेवर बरामद कर लिया गया है।

चोरी में इस्तेमाल बाइक और चोरी के पैसों से खरीदे गए मोबाइल को भी जब्त कर लिया गया है। फिलहाल आरोपी ललित तिवारी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे कोर्ट में पेश करने के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular