Tuesday, July 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG News: पत्नी की मौत के बाद पति ने की खुदकुशी... शरीर...

CG News: पत्नी की मौत के बाद पति ने की खुदकुशी… शरीर में नहीं मिले चोट और जबरदस्ती के निशान, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सुसाइड का खुलासा

बलौदाबाजार: जिले के ग्राम जारा में गुरुवार 25 जनवरी की सुबह रामेसर वर्मा और उसकी पत्नी हेमलता वर्मा का एक साथ फंदे में लटकते हुए शव मिला था। दोनों पति-पत्नी के खुदकुशी का पीएम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है।​​​ वहीं आत्महत्या का कारण पति-पत्नी के बीच घरेलू विवाद को माना जा रहा है। परिजनों ने भी दंपती के बीच आपसी विवाद की बात कही है।

यह मामला पलारी थाना क्षेत्र का है। पोस्टमार्टम करने वाले डॉ. बी एस ध्रुव ने बताया कि दोनों पति-पत्नी के मौत में टाइम का फर्क है। इससे साफ है कि पहले पत्नी ने आत्महत्या की है, उसके बाद में उसके पति ने आत्महत्या की। दोनों में से किसी के भी शरीर में किसी प्रकार का कोई चोट या संघर्ष का निशान नहीं मिला है।

डॉ. ध्रुव ने बताया कि जिस पोजिशन में महिला की लाश बिस्तर पर बैठे हुए मिली थी, उसकी वजह भी साफ है कि पत्नी हेमलता को फांसी में लटके देख पति उसे बचाने के लिए फंदे से नीचे उतारा। फिर बेड पर बैठा दिया, मगर तब तक महिला की जान जा चुकी थी। इसके बाद पति भी घबराहट और डर के कारण खुद भी उसी अकोड़े में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

दपंती के शव के साथ उनके परिजन।

दपंती के शव के साथ उनके परिजन।

शासकीय स्कूल में टीचर था पति

पति रामेसर वर्मा (30) ग्राम मुसुवाडीह के शासकीय स्कूल में टीचर था, जो रोज अपने गांव से वहां आना-जाना करता था। वो अपनी पत्नी हेमलता वर्मा के साथ ग्राम जारा में पंडित दीवान के मकान में किराए से रहता था। दोनों यहां एक साल से रह रहे थे। व्यक्ति मूल रूप से बलौदाबाजार जिले के नवागांव मल्लाहार का रहने वाला है और नौकरी के चलते यहां रहता था।

दंपती की नहीं थी कोई संतान

रामेसर और हेमलता की शादी करीब 6 साल पहले हुई थी, उनकी कोई संतान नहीं है। सुसाइड से एक दिन पहले बुधवार रात हेमलता ने अपने पिता अशोक वर्मा को फोन कर अपने पास जारा गांव बुलाया था। गुरुवार सुबह लड़की के दादा और पिता बेटी से मिलने उसके घर पहुंचे थे। जहां दरवाजा अंदर से बंद था। बेटी-दामाद को कॉल लगाया, लेकिन दोनों का मोबाइल स्विच ऑफ बता रहा था।

पति रामेसर वर्मा

पति रामेसर वर्मा

खुदकुशी का कारण आपसी विवाद

महिला के पिता ने बताया कि बुधवार को पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर सामान्य विवाद हुआ था, लेकिन दोनों ने आत्महत्या क्यों कर ली, इस बात का उन्हें भी पता नहीं है। अशोक वर्मा ने बताया कि बेटी ने बुधवार रात फोन कर उन्हें बुलाया था, लेकिन उनके आने से पहले ही उसने पति के साथ जान दे दी। वहीं उक्त घटना में पुलिस मर्ग कायम कर जांच कर रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular