Sunday, March 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG NEWS: निर्णायक मोड़ पर है नक्सलियों से लड़ाई... बस्तर IG सुंदरराज...

CG NEWS: निर्णायक मोड़ पर है नक्सलियों से लड़ाई… बस्तर IG सुंदरराज पी बोले- बड़े कैडर मारे गए, इनके आगे का दौर कठिन, जल्द होगा खात्मा

जगदलपुर: छत्तीसगढ़ के बस्तर में नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई निर्णायक मोड़ पर है। बस्तर से जल्द ही माओवादियों के खात्मा किया जाएगा। यह दवा बस्तर के IG सुंदरराज पी ने किया है। उन्होंने कहा कि, संगठन के कई बड़े कैडर के नक्सली या तो मुठभेड़ गए हैं, या तो बीमारी से उनकी मौत हुई है। नक्सलियों के लिए आगे का दौरा बेहद कठिन है। जल्द ही नक्सलवाद शिकंजे से बस्तर को मुक्त करवाया जाएगा।

दरअसल, बस्तर के IG सुंदरराज पी ने जगदलपुर में मीडिया से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि, बीजापुर-सुकमा के अंदरूनी इलाकों में लगातार सुरक्षाबलों के कैंप स्थापित किए रहे हैं। जिन इलाकों को पहले नक्सलियों ने कैप्चर कर रखा था, अब वहां पुलिस फोर्स का कैंप बैठ गया है। कैंप खुलने से गांव-गांव तक विकास कार्य पहुंच रहा है। अंदरूनी इलाकों में सड़कें बन रही हैं।

आमजन को मिलने लगी सुविधा

आम जनता को सुविधा मिलने लगी है। यही वजह है कि नक्सली भी बौखलाए हुए हैं। IG ने कहा कि नक्सलियों के टॉप लीडर्स के नेता रमन्ना, रामकृष्ण समेत अन्य मारे गए हैं। कई नक्सलियों को पुलिस ने एनकाउंटर में देर किया है तो कइयों की गंभीर बीमारी के चलते जान चले गई है।

बस्तर से जल्द ही नक्सलवाद का सफाया किया जाएगा- IG सुंदरराज पी

इनके संगठन के बहुत से नक्सलियों की गिरफ्तारी हुई है। कइयों ने सरेंडर कर दिया। IG सुंदरराज पी ने दावा किया है कि बस्तर से जल्द ही नक्सलवाद का सफाया किया जाएगा। नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई निर्णायक मोड़ पर है।

  • Krishna Baloon
Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular