Tuesday, July 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG NEWS: संदिग्ध व्यक्तियों और किरायेदारों का वेरिफिकेशन... 2 पर आर्म्स एक्ट...

CG NEWS: संदिग्ध व्यक्तियों और किरायेदारों का वेरिफिकेशन… 2 पर आर्म्स एक्ट और 70 पर प्रतिबंधात्मक धाराओं के तहत कार्रवाई, मकानों पर पुलिस की रेड

RAIGARH: रायगढ़ पुलिस ने गुरुवार को संदिग्ध व्यक्तियों और किरायेदारों के खिलाफ अभियान चलाया। इस दौरान 2 व्यक्ति पर आर्म्स एक्ट के अलावा 70 व्यक्तियों पर प्रतिबंधात्मक धाराओं के तहत कार्रवाई की गई। पुलिस के इस अभियान में एक एडिशनल, दो डीएसपी और 5 थानेदारों के साथ उनकी टीम मौजूद रहीं।

जानकारी के अनुसार 4 जनवरी गुरुवार को थाना जूटमिल क्षेत्र के टुर्कुमुड़ा में एडिशनल एसपी संजय महादेवा के नेतृत्व में एसडीओपी धरमजयगढ़ दीपक मिश्रा, एसडीओपी खरसिया प्रभात कुमार पटेल के साथ साइबर सेल व शहर के सभी थानों की संयुक्त पुलिस टीम द्वारा संदिग्धों की जांच और किरायेदारों के वेरिफिकेशन के लिये मकानों पर दबिश दिया गया।

दरअसल, टुर्कुमुड़ा के रहवासियों द्वारा बाहरी व्यक्तियों व भारी संख्या में फेरी वालों को छोटे-छोटे मकान किराए में उपलब्ध कराए जाने की पुलिस को सूचना मिली थी। यहां बाहर से आए व्यक्ति बिना पुलिस वेरिफिकेशन के रह रहे हैं। पुलिस ने टुर्कुमुड़ा में दबिश देते हुए बिना वेरिफिकेशन के किराये पर रह रहे लोगों को थाना जूटमिल ले जाकर उनके आधार कार्ड से वेरिफिकेशन कराया।

मकान से मिले धारदार हथियार

पुलिस टीम की जांच के दौरान कुछ फेरी वालों के मकान से भाग जाने की जानकारी मिली है। उन मकानों को जांच दल ने बारीकी से चेक किया और मकान मालिक को मौके पर तलब कर किरायेदारों की तस्दीक किया जा रहा है। चेकिंग अभियान दौरान कुछ मकानों से लोहे के धारदार हथियार मिले हैं, संबंधित व्यक्तियों को थाना जूटमिल लाया गया है ।

संदिग्धों की जांच और किरायेदारों के सत्यापन के लिये मकानों पर पुलिस ने दबिश दिया।

संदिग्धों की जांच और किरायेदारों के सत्यापन के लिये मकानों पर पुलिस ने दबिश दिया।

155 व्यक्तियों का हुआ वैरीफिकेशन

अभियान के दौरान 75 व्यक्तियों की मुसाफिर दर्ज की गई जो दिगर प्रांत के हैं। संबंधित थानों से उनके चलन तहरीर की जानकारी ली जाएगी। चेकिंग के दौरान अवैध हथियार के साथ मिले 2 व्यक्ति पर थाना जूटमिल में आर्म्स एक्ट और 70 संदिग्ध व्यक्तियों पर धारा 109 CRPC की कार्रवाई की गई है। वहीं 155 व्यक्तियों को थाना जूटमिल लाकर उनके आधार कार्ड का वेरिफिकेशन किया गया।

पुलिस ने किराएदारों का कराया वेरिफिकेशन

पुलिस ने किराएदारों का कराया वेरिफिकेशन

पुलिस ने की अपील

पुलिस ने जिलेवासियों से अपील की है कि वे मकान किराया पर देने से पहले किरायेदार का अनिवार्य रूप से पुलिस वेरिफिकेशन कराए। किरायेदार द्वारा दिये गये आधार कार्ड का खुद से चॉइस सेंटर से वेरीफाई कराए और इस बात की जानकारी ले कि किरायेदार द्वारा बताये पते पर उसका परिवार निवास करता है या नहीं।

साथ ही उनके एक्टिविटी और व्यवसाय की आवश्यक जानकारी रखें। किसी प्रकार का संदेह होने पर नजदीकी पुलिस थाने को सूचना दें। इससे मकान मालिक खुद व उसके परिवार को सुरक्षित रहने के अलावा औरों को भी सुरक्षित रखेगा। यदि कोई मकान मालिक अपने किरायेदार व नौकर का वेरीफिकेशन नहीं करता है तो संबंधित मकान मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular