Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: अरपा नदी में डूबने से छात्र की मौत... पानी नारियल बहते...

CG: अरपा नदी में डूबने से छात्र की मौत… पानी नारियल बहते देखकर गहराई में चला गया बालक, अवैध उत्खनन से छठवीं मौत, परिजनों ने मचाया हंगामा

BILASPUR: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में अवैध उत्खनन से मौत का सिलसिला नहीं थम रहा है। मंगलवार की सुबह अरपा नदी में नहाते समय डूबने से एक छात्र गहरे पानी में समा गया, जिससे उसकी मौत हो गई। छात्र नहाते समय नदी में नारियल बहते देखकर कर लेने के लिए गहराई में चला गया, जहां अचानक गड्‌ढे में डूब गया। इस घटना के बाद परिजनों ने सिम्स में जमकर हंगामा मचाया। हालांकि, पुलिस की समझाईश पर परिजन शांत हो गए। घटना सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र की है।

सिविल लाइन क्षेत्र के तालापारा तैयबा चौक के पास रहने वाला मोहम्मद सलीम का 11 वर्षीय बेटा मोहम्मद अयान अंबेडकर स्कूल में तीसरी कक्षा का छात्र था। मंगलवार की सुबह वह स्कूल नहीं गया था। इस दौरान वह अपने एक दोस्त के साथ घूमते हुए प्रताप चौक होते हुए अरपा नदी के पास पहुंच गया। यहां नदी में दोनों बच्चे नहा रहे थे।

बच्चे का पीएम नहीं कराने परिजनों ने अस्पताल में मचाया हंगामा।

बच्चे का पीएम नहीं कराने परिजनों ने अस्पताल में मचाया हंगामा।

नदी में नारियल बहते देख गहराई में समा गया छात्र
नहाते समय अयान को नदी में नारियल बहते दिखा, जिसे लेने के लिए वह नदी के बहाव में चला गया। आगे जाने के बाद अचानक 10-12 फीट के गड्‌ढे में वह डूब गया, जिसके बाद वह गहराई में समा गया। उसके दोस्त ने इस घटना की जानकारी वहां मौजूद लोगों को दी।

एक घंटे की मशक्कत के बाद मिला छात्र
इस दौरान वहां आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई। उन्होंने बच्चे की तलाश शुरू की। लेकिन, बालक नहीं मिला। नदी में बहाव तेज होने के कारण उसके दूर बहने की आशंका से लोग रिवर व्यू तक उसकी खोजबीन करते रहे। इस बीच अयान के परिजन भी वहां पहुंच गए। उन्हें उसके दोस्त ने बताया कि वो कहां पर नहा रहे थे। तब तक वहां एसडीआरएफ की टीम भी पहुंच गई। दोबारा उसी जगह पर बच्चे की तलाश की गई, तब जाकर अयान गहराई में मिला।

अरपा नदी में हादसे के बाद जुटी रही लोगों की भीड़।

अरपा नदी में हादसे के बाद जुटी रही लोगों की भीड़।

पीएम नहीं कराने परिजनों ने सिम्स में मचाया हंगामा
अयान बेहोश था और उसके पेट में पानी भर गया था। उसकी सांसे हल्की चल रही थी। लिहाजा, उसे तत्काल सिम्स पहुंचाया गया, जहां कुछ देर तक इलाज के बाद उसकी मौत हो गई। बच्चे की मौत के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा मचाया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के लए बोला, तो परिजन भड़क गए और पीएम नहीं कराने के लिए अड़े रहे। बाद में पुलिस की समझाईश के बाद मामला शांत हुआ और परिजन पोस्टमार्टम कराने के लिए राजी हुए।

नदी के बहाव में बहते नारियल लेने के लिए गहराई में चला गया छात्र।

नदी के बहाव में बहते नारियल लेने के लिए गहराई में चला गया छात्र।

इस बरसात में डूबने से छठवीं मौत
बीते 13 अगस्त की शाम भी सरकंडा क्षेत्र के मुरूम की अवैध खुदाई से बने तालाब में दो मासूम बच्चों की डूबने से मौत हो गई थी। राजकिशोर नगर के अटल आवास में रहने वाले रवि बाचेकर का 13 वर्षीय बेटा अभिषेक रविवार को अपने रिश्तेदार के घर श्याम नगर लिंगियाडीह आया था। यहां से वह दिलीप अहिरवार के बेटे ईशान (12) के साथ घूमने के लिए निकल गया। घूमते हुए दोनों बच्चे बहतराई-बिजौर रोड पहुंच गए। इस दौरान दोनों बच्चे मुरूम खदान के गड्‌ढे से बने तालाब में नहाने के लिए उतर गए थे। दरअसल, शहर के सरकंडा के अशोक नगर, खमतराई, बहतराई, मोपका, चिल्हाटी, सकरी, गनियारी, कोनी, तुर्काडीह, घुटकू, चकरभाठा, बिल्हा, कोटा सहित कई जगहों पर मुरुम व मिट्टी निकालने के लिए धड़ल्ले से अवैध खुदाई चल रही है। बीते 17 जुलाई को ग्राम सेंदरी में तीन बहन नहाने के लिए अरपा नदी गई थीं। यहां अवैध रेत घाट में बने गड्‌ढे में डूबने से तीनों बहनों की मौत हो गई थी। इसे लेकर काफी बवाल मचा था। गुस्साए ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रखकर चक्काजाम कर दिया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular