Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- जांजगीर में मोबाइल टॉवर लगाने के नाम पर...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- जांजगीर में मोबाइल टॉवर लगाने के नाम पर किसान से ठगी.. 40 हजार रुपए हर महीने किराया का दिया था झांसा; फिर सिक्योरिटी मनी के नाम से ऐठें 16.5 लाख; पुलिस ने मोबाइल लोकेशन ट्रेस कर कोलकाता से आरोपी को किया गिरफ्तार

छत्तीसगढ़: जांजगीर जिले में किसान से 16.5 लाख रुपए की ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने किसान को ये कहते हुए झांसे में लिए था कि वह उसके यहां मोबाइल का टॉवर लगवाएंगे। इसके बदले उसे टॉवर का किराया 40 हजार रुपए हर महीने दिए जाएगा। फिर सिक्योरिटी मनी के नाम पर धीरे-धीरे कर उससे 16.5 लाख रुपए ठग लिए और गायब हो गए थे। मामले में पुलिस ने अब एक आरोपी को कोलकाता से गिरफ्तार कर लिया है। जबकि इस मामले में एक आरोपी फरार है। मामला अकतरा थाना क्षेत्र का है।

05 अप्रैल 2021 को कोटमीसोनार निवासी किसान रामेश्वर धुरी ने इस मामले में थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। उसने अपनी शिकायत में बताया था कि 2020 के अगस्त महीने उसे किसी अज्ञात नंबर से फोन आते थे। जो उसे कहते थे कि हम आपके यहां पर मोबाइल टॉवर लगवा देंगे। उसने बताया कि उसने कई बार पहले उनकी बात नहीं सुनी। फिर उन्होंने एक दिन कहा कि यदि आप घर में टॉवर लगवा लेते हैं तो आपको हम हर महीने 40 हजार रुपए देंगे। ये हर महीन किराए के रूप में आपको मिलेगा। मगर इसके लिए एक शर्त है कि आपको हमें सिक्योरिटी मनी देनी होगी। जिसके बाद ही ये संभव है। किसान ने बताया कि वो यही सब बात सुनकर उनके झांसे में आ गया और धीरे-धीरे करके उसने करीब 16.5 लाख रुपए उनके खाते में जम करवा दिए। ठगों ने उसे वादा किया था कि ये सब जमा पैसे टॉवर लगने के बाद मिल जाएंगे। चिंता की जरूरत नहीं है।

बंद आने लगा फोन

बताया गया कि पैसे जमा करने के बाद कई दिन बीत गए। इसके बावजूद उन लोगों को फोन नहीं आया। इस पर किसान ने उनसे कई बार संपर्क करने का कोशिश किया। लेकिन उनसे बातचीत नहीं हो सकी। फोन बंद आने लगा था। इसके बाद किसान को एहसास हुआ कि उसके साथ ठगी हुई है।

लोकेशन ट्रेस कर पहुंची पुलिस

मामले की शिकायत के बाद पुलिस ने जांच शुरू की और मोबाइल नंबर के आधार पर लोकेशन ट्रेस करने पर पता चला कि आरोपी कोलकाता में छिपा हुआ है। इस पर पुलिस ने तुरंत एक टीम को कोलकाता भेजा। जहां से पुलिस ने आरोपी मुहीन हाजरा को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। साथ ही बताया है उसने अपने साथी राजू परमानिक के साथ मिलकर पूरी ठगी की थी। जिसके बाद बाद पुलिस ने राजू के ठिकाने पर भी दबिश दी। मगर तब तक वह फरार हो चुका था। फिलहाल पुलिस ने मुहीन हाजरा को पकड़ लिया है और उससे एटीएम कार्ड, मोबाइल और कुछ कैश जब्त किए हैं। पुलिस अब उसे ट्रांजिट रिमांड में कोलकाता से लेकर अकलतरा आई है। साथ ही फरार आरोपी की तलाश जारी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular