Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: KORBA BIG न्यूज़- जिले में अवैध खनिज उत्खनन व...

BCC News 24: KORBA BIG न्यूज़- जिले में अवैध खनिज उत्खनन व परिवहन पर जिला प्रशासन सख्त; कलेक्टर के निर्देश पर लगातार जारी है कार्रवाई, देर रात अवैध कोल स्टाक पर पड़ा छापा, खनिज विभाग ने लगभग 50 टन कोयला और एक ट्रैक्टर किया जप्त..

कोरबा (BCC NEWS 24): कलेक्टर श्रीमती रानू साहू के निर्देशानुसार जिले में अवैध खनिज उत्खनन और परिवहन को रोकने के लिए लगातार सख्त कार्रवाई की जा रही है। इसी तारतम्य में 18 फरवरी की रात्रि लगभग 11:30 बजे खनिज विभाग ने अवैध कोल स्टॉक पर छापामार कार्रवाई की। छापामार कार्रवाई में लगभग 50 टन अवैध कोयला और परिवहन में संलग्न एक ट्रैक्टर को जप्त किया गया है। उपसंचालक  खनिज प्रशासन श्री एस.एस. नाग ने बताया कि ग्राम मलगांव हरदीबाजार में अवैध कोल स्टॉक की जानकारी मिलने पर खनिज उड़नदस्ता दल द्वारा उक्त स्थल पर दबिश दी गई। उड़नदस्ता दल द्वारा मौके पर लगभग 50 टन अवैध कोयला और एक ट्रैक्टर को जप्त किया गया। श्री नाग ने बताया कि उक्त कोयला को दीपका कोयला खदान से चोरी कर दूसरे राज्यों में तस्करी किया जा रहा था। उन्होंने बताया कि उक्त अवैध कोयला  तस्करी का कार्य प्रहलाद सिंह, गुल्लू यादव  एवं विशाल सिंह कोल तस्करों द्वारा संचालित किए जाने का संदेह प्रतीत होता है ।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने खनिजों के अवैध उत्खनन और परिवहन पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इसी तारतम्य में कलेक्टर श्रीमती साहू ने जिले में अवैध खनिज पर निगरानी रखते हुए कड़ी कार्रवाई  करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। खनिज विभाग द्वारा अवैध खनिज पर लगातार कार्रवाई की जा रही हैं। खनिज विभाग को हरदीबाजार क्षेत्र के मलगांव में बड़े पैमाने पर कोयले का स्टाक जमा कर बाहर भेजे जाने की सूचना मिली थी। जिस पर देर रात ही खनिज विभाग की टीम ने मौके पर छापामार कार्रवाई की और मौके से लगभग 50 टन कोयला के साथ अवैध कोयला परिवहन में संलग्न एक ट्रैक्टर को जप्त किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular