Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : बलात्कार के केस में फंसा देने के नाम पर ठगी,...

Chhattisgarh : बलात्कार के केस में फंसा देने के नाम पर ठगी, महिला संग मिलकर देते थे वारदात को अंजाम, 5 आरोपी गिरफ्तार

Kondagaon: कोंडागांव में बलात्कार के केस में फंसा देने का डर दिखाकर योजनाबद्ध तरीके से पैसा वसूलने वाले गिरोह को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरोह में एक महिला समेत 5 आरोपी शामिल हैं। पुलिस ने आरोपियों के पास से कैश 20,900 रुपए, एक मोबाइल और एक बाइक जब्त किया है।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि गिरोह के साथ एक राय होकर योजना तैयार की। सावित्री मरकाम मोटर साइकिल चालकों से लिफ्ट लेती थी, उसके बाद योजना अनुसार लोगों को ​​​​​​जडीपारा गिरोला कच्ची रास्ता के पास लाती थी। वहीं पहले से गिरोह के उसके साथी इंतजार करते थे। उसके बाद बलात्कार केस में फंसा देने का डर दिखाकर एक्सटॉर्शन कर मोटर साइकिल चालकों से पैसा लेते थे।

गिरोह के सदस्य नंद किशोर पांडे निवासी गिरोला, नवीन पांडे निवासी गिरोला, हेमचंद पांडे निवासी गिरोला, सावित्री मरकाम निवासी चिलपुटी, संतोष शार्दुल निवासी बांसकोट, योगेश चकधारी निवासी बांसकोट शामिल हैं।

ऐसे हुआ खुलासा

दरअसल, प्रार्थी बैजूराम नेताम निवासी बफना को योजनाबद्ध तरीके से एक्सटॉर्शन कर 80000 रुपए मांगे। प्रार्थी ने जब 60000 रुपए दिए तो आरोपियों ने उसे छोड़ा। इसी तरह 6 मार्च को प्रार्थी भोजूराम निवासी मुलमला से बलात्कार केस में फंसाने के नाम पर एक्सटॉर्शन कर 50000 रुपए मांग किए।

भोजूराम 15500 रुपए कैश दिए। बाकी पैसों के बदले उसके मोबाइल और बाइक अपने पास रखे लिए थे। प्रार्थी ने कोंडागांव थाना में मामला दर्ज कराया। छानबीन और जांच के दौरान पुलिस ने पर्याप्त सबूत मिलने पर सभी आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

पुलिस में करें शिकायत

एसडीओपी निमितेश सिंह ने कहा कि ऐसे मामलों में लोग डर से सामने नहीं आते हैं। अगर किसी और के साथ भी ऐसी घटना घटित हुई हैं, तो वे पुलिस में आकर शिकायत करें।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular