Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट को मिले 2 नए जज.....

BCC News 24: CG न्यूज़- छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट को मिले 2 नए जज.. राकेश मोहन पांडेय और राधाकृष्ण अग्रवाल की हुई नियुक्ति; केंद्र सरकार ने जारी की अधिसूचना

बिलासपुर: सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम की अनुशंसा के बाद छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में दो नए जजों की नियुक्ति की अधिसूचना जारी कर दी गई है। बार कोटे से अधिवक्ता राकेश मोहन पांडेय और बेंच कोटे से जिला जज राधाकृष्ण अग्रवाल को हाईकोर्ट जज बनाया गया है। दोनों नए जजों को अभी दो साल की परीविक्षा अवधि में अतिरिक्त न्यायाधीश के पद पर नियुक्ति दी गई है।

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ने बार और बेंच कोटे से अधिवक्ताओं के साथ ही ज्यूडिशियल ऑफिसर के नाम जज की नियुक्ति के लिए भेजे थे। उनकी अनुशंसा के बाद सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम ने दो नाम को जज के लिए फाइनल किया और राष्ट्रपति से नियुक्ति की अनुशंसा की। इसमें बेंच कोटे से बिलासपुर के जिला एवं सत्र न्यायाधीश राधाकृष्ण अग्रवाल और बार कोटे से हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के पूर्व सचिव राकेश मोहन पांडेय का नाम तय किया गया। राष्ट्रपति से स्वीकृति मिलने के बाद शुक्रवार को केंद्र सरकार की ओर से नियुक्ति की अधिसूचना जारी कर दी गई है। इसके साथ ही हाईकोर्ट में जजों की संख्या 14 हो गई है।

जिला न्यायाधीश राधाकृष्ण अग्रवाल हाईकोर्ट के नए जज बनाए गए हैं।

जिला न्यायाधीश राधाकृष्ण अग्रवाल हाईकोर्ट के नए जज बनाए गए हैं।

बार एसोसिएशन के पूर्व पदाधिकारी को पहली बार मिला मौका
हाईकोर्ट में दो नए जजों की नियुक्ति में खास बात ये है कि पहली बार हाईकोर्ट बार ऐसोसिएशन के पूर्व पदाधिकारी को जज बनने का मौका मिला है। हालांकि, इससे पहले जस्टिस प्रशांत मिश्रा स्टेट बार काउंसिल के चेयरमेन रहते हुए जज बने थे। लेकिन, बार ऐसोसिएशन के किसी पदाधिकारी को जज नहीं बनाया गया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular