Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : मां को गला दबाकर मार डाला, टंकी में डाला शव,...

Chhattisgarh : मां को गला दबाकर मार डाला, टंकी में डाला शव, परिवार को करता रहा गुमराह; बदबू आने से खुला मर्डर का राज

मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर: जिले में बेटे ने अपनी मां की गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद घर में सिंटेक्स की टंकी में डालकर घर के कमरे में छिपा दिया। परिजन उसकी तलाश करते रहे। सोमवार को महिला का शव घर में मिला। पूरा मामला नागपुर चौकी के सरोला गांव का है।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम सारोला निवासी सोनमती कुर्रे (56) दो दिनों से घर से लापता थी। 2 मार्च को उसका पति भजन लाल किसी काम से बैकुंठपुर गया था। वापस आने पर सोनमती कुर्रे की खोजबीन की तो बेटे अर्जेश कुमार ने घरवालों को यह कहकर गुमराह किया कि मां घर में रखे जमीन के कागजात अपने साथ लेकर कहीं चली गई है।

कमरे में दुर्गंध आई तो हत्या का खुलासा
सोमवार को अर्जेश कुमार की बेटी ने घर के एक बंद कमरे का दरवाजा खोला तो उसमें तेज दुर्गंध आने पर पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पर नागपुर चौकी प्रभारी दिनेश चौहान की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की तो सोनमती कुर्रे का शव पानी रखने वाली सिंटेक्स टंकी में मिला। पुलिस ने शव को पंचनामा के बाद पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

पुलिस पूछताछ में बेटे ने स्वीकारा जुर्म
पुलिस को अर्जेश कुमार कुर्रे पर शक होने पर उससे पूछताछ की गई तो उसने मां की हत्या करना स्वीकार कर लिया। उसने कहा कि मां उसके साथ अन्याय कर रही थी। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है। आरोपी नशे का आदी है और वह शराब के साथ गांजा भी पीता है।

पत्नी ने छोड़ा, चार बच्चों को पाल रही थी मां
आरोपी अर्जेश कुमार कुर्रे के चार बच्चे हैं। दोनों लड़कियां बड़ी हैं और दोनों बेटे छोटे हैं। उसके नशे की आदत के कारण उसकी पत्नी 10 साल पहले छोड़ कर चली गई। चारों बच्चों का पालन-पोषण अर्जेश की मां ही कर रही थी। अर्जेश के पिता एसईसीएल के रिटायर्ड कर्मी हैं। उनकी आय से घर चल रहा था। परिवार में आरोपी समेत दो छोटी बहन थी, जो शादी शुदा हैं।

काम करने के लिए कहा तो गला दबा

नशे का आदी होने और कोई काम नहीं करने की वजह से मां के द्वारा उसे कामकाज करने के लिए कहा जाता था, जिससे वह नाराज रहता था। घटना दिवस को अर्जेश और उसकी मां घर में थे। दो बच्चे स्कूल गए थे और दोनों लड़कियां कहीं काम से गई थीं।

सोनमती कुर्रे (56) ने बेटे को बेकार बैठे रहने के बजाए काम करने की नसीहत दी तो अर्जेश ने उसके साथ मारपीट की और उसका गला दबा दिया। जब उसकी मौत हो गई तो अर्जेश ने शव को कंबल में लपेटकर सिंटेक्स की टंकी में डालकर छिपा दिया। घटना से परिवार के सदस्य सदमे में हैं।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular