Friday, April 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बटवाही गौठान में 20...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बटवाही गौठान में 20 लाख रूपए की लागत से एक हजार बैग की क्षमता वाले मशरूम यूनिट का किया उद्घाटन

रायपुर,छत्तीसगढ़: मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने बटवाही गौठान में 20 लाख रुपए की लागत से बने एक हज़ार बैग की क्षमता वाले मशरूम यूनिट का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने उद्घाटन से पूर्व पूछा कि समूह की अध्यक्ष कौन है, फिर उसे पास बुलाया और साथ में उद्घाटन किया। प्रगति स्व-सहायता समूह की महिलाओं ने मुख्यमंत्री को बताया कि उन्होंने प्रशिक्षण के बाद 532 बैग मशरूम से यूनिट की शुरुआत की है। मशरुम यूनिट में नमी बनाए रखने के लिए फॉगर की भी व्यवस्था है। महिलाओं ने बताया कि 20-25 दिन में मशरुम तैयार हो जाएगा।

गौठान में 20 लाख

 रुपए की लागत से बने एक हज़ार बैग की
समूह की महिलाओं ने मुख्यमंत्री को बताया कि ऑयस्टर मशरूम खाने में स्वादिष्ट है और मांग को देखते हुए निश्चित ही महिलाओं को रोजगार मिलेगा और उनकी आय बढ़ेगी। पीयूष ऑयस्टर मशरूम लगा है जो 40 डिग्री तापमान में भी उग जाता है। इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय में तैयार की गई है पीयूष मशरूम। मुख्यमंत्री ने यहां भी महिलाओं के आग्रह पर सेल्फी खींची। इस अवसर पर नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया, लुण्ड्रा विधायक श्री प्रीतम राम सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि और ग्रामीणजन उपस्थित थे।  

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular