Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़ में फूटा 'चिठ्‌ठी बम'.. संत कालीचरण पर शादीशुदा...

BCC News 24: छत्तीसगढ़ में फूटा ‘चिठ्‌ठी बम’.. संत कालीचरण पर शादीशुदा महिला का खुलासा; रायपुर पुलिस को सबूत के साथ भेजा पत्र, लिखा- कालीचरण ने महिला भक्त से बनाए संबंध, परेशानी दूर करने के नाम पर वसूली करने का लगाया गंभीर आरोप..

छत्तीसगढ़: रायपुर की जेल में बंद महाराष्ट्र के संत कालीचरण पर ढोंगी होने का आरोप लगा है। रायपुर पुलिस के पास महाराष्ट्र की ही एक शादीशुदा महिला ने चिट्ठी भेजकर कालीचरण के बारे में कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। महिला ने कुछ सबूत भी रायपुर की पुलिस को भेजे हैं। महिला की चिट्ठी में एक महिला भक्त से कालीचरण के संबंध होने, लोगों से परेशानी दूर करने के नाम पर वसूली करने, महिला भक्तों को प्रभावित कर उनसे करीबी बढ़ाने जैसी बातों का जिक्र है।

रायपुर की धर्म संसद में मंच से कालीचरण ने महात्मा गांधी को गाली दी थी।

रायपुर की धर्म संसद में मंच से कालीचरण ने महात्मा गांधी को गाली दी थी।

ये चिट्‌ठी महिला ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री, रायपुर SSP को भेजी है। इस चिट्ठी की एक प्रति देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को भी भेजकर कार्रवाई की मांग की गई है। पढ़िए रायपुर पुलिस को भेजी एक महिला की चिट्‌ठी।

महिला के खत में चौंकाने वाले दावे
रायपुर पुलिस ने महिला के नाम को गुप्त रखा है। इस चिट्ठी में महिला ने लिखा है कि- कालीचरण महाराज कोई संत नहीं बल्कि गेरुआ वस्त्र पहने हुए एक ढोंगी है। कालीचरण अपने आपको काली माता का सेवक कहता है लेकिन वास्तव में वह एक भोगी विलासी व्यक्ति है। जिसका एक मात्र धर्म सिर्फ दुखी लोगों की मदद करने के नाम पर उनसे धन प्राप्त करना और उनका दोहन करना है।

महिला ने लिखा है कि- वैवाहिक जीवन में परेशानी की वजह से जून 2021 में वह अकोला में कालीचरण महाराज की संपर्क में आई, इसके बाद कालीचरण महाराज के पीए ईश्वरानंद महाराज के कहने पर उन्होंने कालीचरण महाराज को 5 हजार देकर संपर्क किया। जीवन में आ रही तकलीफों के बारे में इसके बाद कालीचरण ने ऑडियो मैसेज भेजकर उपाय बताए। इसी तरह महिला से उपाय बताने के नाम पर कालीचरण महाराज और उसके पीए ईश्वरानंद ने कुल 25 हजार लिए महिला ने यह रकम पेटीएम के जरिए भेजी थी। महिला की दिलचस्पी कालीचरण में बढ़ी, तो उसने कालीचरण के दूसरे शिष्यों से कालीचरण के बारे में जानकारी जुटाना शुरू कर दिया।

महिला से संबंध और आई लव यू
उस औरत ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि कालीचरण लोगों से तभी मिलता या बात करता था जब लोग उन्हें पैसे दिया करते थे। कालीचरण सामान्य जीवन जीने वाला कोई संत नहीं था, बल्कि पूरे ऐशो आराम से अपनी जिंदगी बिता रहा था। कालीचरण का दिल्ली में रहने वाली एक महिला से संबंध है जो खुद कालीचरण की भक्त भी है।

महिला का दावा है कि लोगों से रुपए लेने और महिला से संबंध के बारे में उसने कालीचरण से पूछताछ की। तब कालीचरण ने कहा कि जीवन बिना धन के बिता पाना संभव नहीं है। इसके बाद कालीचरण ने अपने वॉट्सऐप चैट दिखाए जिसमें महिला भक्त के साथ आपत्तिजनक बातें की गई थीं। अचानक कालीचरण के वॉशरूम जाने पर महिला ने कालीचरण का फोन चेक किया जिसमें चैट के हिस्से में आई लव यू लिखा हुआ था।

रायपुर की अदालत ने 7 फरवरी तक के लिए जेल भेजा है।

रायपुर की अदालत ने 7 फरवरी तक के लिए जेल भेजा है।

वॉशरूम से लौटने पर कालीचरण ने कहा कि लोग उनका आशीर्वाद लेने के लिए तरसते हैं। मोबाइल में कालीचरण ने एक तस्वीर भी महिला को दिखाई जिसमें उनका पीए ईश्वरानंद एक कम उम्र की लड़की के साथ नजर आ रहा था । कालीचरण ने कहा कि बड़े-बड़े डॉक्टर, इंजीनियर, मैनेजर पद की महिलाएं उनका सानिध्य प्राप्त करने के लिए ईश्वरानंद से जुड़कर रहती हैं। अब रायपुर की पुलिस को ये जानकारी देकर महिला ने अपने रुपए वापस मांगे हैं और कालीचरण के खिलाफ इस मामले में कार्रवाई की मांग की है।

क्या करेगी रायपुर पुलिस
इस चिट्‌ठी के मिलने की बात कबूलते हुए रायपुर के SSP प्रशांत अग्रवाल ने दैनिक भास्कर को बताया कि महाराष्ट्र की महिला की ये चिट्ठी मिली है। ये पत्र उन्होंने टिकरापारा थाने की टीम को इन्वेस्टिगेशन के लिए भेजा है। रायपुर की पुलिस ने इस मामले में अब अकोला के SP से भी संपर्क किया है। वहां से भी पुलिस कालीचरण के इस मामले में जानकारी जुटा रही है। जल्द ही इस मामले में कालीचरण के खिलाफ नए सिरे से कार्रवाई शुरू हो सकती है।

जहां से गिरफ्तारी वहां भी थी महिलाएं
MP के छतरपुर से कालीचरण को गुरुवार सुबह पकड़ा गया था। वहां होम स्टे में ठहरे राजेश शर्मा नाम के शख्स ने बताया कि रात में बाबा 6 लोगों के साथ आया था। बाद में दो महिलाएं भी आई थीं। कालीचरण ने मास्क लगा रखा था, इसलिए लोग उसे पहचान नहीं सके। उसने यहां 103, 109 और 112 नंबर का कमरा लिया था। रायपुर की पुलिस ने यहीं पहुंचकर कालीचरण को पकड़ा, वो महिलाएं कौन थीं और अब कहां गईं ये जानकारी अब तक सामने नहीं आई है

अब कालीचरण के PA से भी होगी पूछताछ।

अब कालीचरण के PA से भी होगी पूछताछ।

7 फरवरी तक रायपुर की जेल में ही रहेगा कालीचरण
कालीचरण ने 26 दिसंबर को रायपुर की धर्म संसद में कहा था 1947 में मोहनदास करमचंद गांधी ने उस वक्त देश का सत्यानाश किया। नमस्कार है नाथूराम गोडसे को, जिन्होंने उन्हें मार दिया। विवादित बयानों को देखकर पहले धारा 294, 505(2) के तहत मामला दर्ज हुआ था। अब धारा राजद्रोह के मामले में 153 A (1)(A), 153 B (1)(A), 295 A ,505(1)(B), 124A केस दर्ज है। करीब एक महिने से कालीचरण रायपुर की जेल में है। अब कोर्ट ने 25 जनवरी की रिमांड को बढ़ाकर 7 फरवरी तक जेल में ही रहने का आदेश दिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular