Saturday, July 20, 2024
Homeसुरजपुरनशे के इंजेक्शन ने ली युवक की जान... मरने से पहले दोस्तों...

नशे के इंजेक्शन ने ली युवक की जान… मरने से पहले दोस्तों से कहा था – चलो इंजेक्शन लगवाकर आते हैं, बहुत अच्छा लगता है

सूरजपुर: सूरजपुर जिले के देवनगर गांव में नशे के इंजेक्शन से 21 साल के युवक की मौत हो गई। मृतक का नाम जगधारी प्रजापति है। इसके साथ ही 2 और युवकों ने नशे का इंजेक्शन लिया था, जिनकी जान बच गई। मामला सिटी कोतवाली क्षेत्र का है।

21 साल के युवक जगधारी प्रजापति की मौत नशे का इंजेक्शन लेने के बाद हुई।

मृतक के पिता जगदीश प्रजापति ने बताया कि शुक्रवार 4 बजे उनके बेटे ने पप्पू उर्फ इस्माइल से नशे का इंजेक्शन लगवाया था। शाम 6 बजे वो घर पहुंचा, तब तक उसकी हालत बिगड़ गई। उसे स्थानीय अस्पताल ले गए, तो जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पीड़ित पिता ने आरोपी पप्पू पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

मृत युवक जगधारी प्रजापति के घर जुटे आस-पड़ोस के लोग।

जगधारी प्रजापति का दोस्त मोहम्मद रहमान ने बताया कि उसे नशे की लत थी। वो अक्सर नशे का इंजेक्शन लिया करता था। वो और एक और दोस्त जितेंद्र उसके पास शुक्रवार को आए और कहा कि चलो तुम्हें भी इंजेक्शन दिलवाते हैं, इंजेक्शन लगवाने के बाद बहुत अच्छा लगता है। तीनों पप्पू नाम के व्यक्ति के पास गए, जिसने 260 रुपए लेकर नशे का इंजेक्शन लगाया। इंजेक्शन लगाने के बाद से सभी की हालत बिगड़ने लगी।

घटना के बाद गांव वालों की भीड़ मौके पर जुट गई। पुलिस ने लोगों से पूछताछ की है।

घटना के बाद गांव वालों की भीड़ मौके पर जुट गई। पुलिस ने लोगों से पूछताछ की है।

मोहम्मद रहमान ने बताया कि उसके घरवाले तुरंत आरोपी पप्पू के घर गए। तब उसने कहा कि किसी को कुछ नहीं होगा। अलग-अलग दवाई मिलाकर इंजेक्शन दिया गया है। इसलिए हालत थोड़ी बिगड़ गई है। लेकिन सभी ठीक हो जाएंगे। उसने ये भी बताया कि आरोपी ने 2 इंजेक्शन निकाले थे और उसी से तीनों दोस्तों को इंजेक्शन लगाया था। तीनों अपने-अपने घर आ गए थे, जहां उनकी हालत बिगड़ गई। इनमें से जितेंद्र और मोहम्मद रहमान तो ठीक हो गए, लेकिन जगधारी की मौत जिला अस्पताल में हो गई।

मृत युवक के घर मातम का माहौल, रोती हुई घर की महिला।

मृत युवक के घर मातम का माहौल, रोती हुई घर की महिला।

मृतक युवक के घरवालों ने सिटी कोतवाली में केस दर्ज कराया है। आरोपी पप्पू के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। थाना प्रभारी प्रकाश राठौड़ ने कहा कि मृतक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा कि उसे कौन सी दवाई का इंजेक्शन दिया गया था। उन्होंने बताया कि मामले में आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है और जांच की जा रही है।

जगधारी प्रजापति नाम के युवक की नशीली दवा के इंजेक्शन से मौत हो गई।

जगधारी प्रजापति नाम के युवक की नशीली दवा के इंजेक्शन से मौत हो गई।

आरोपी पिछले एक साल से नशीली दवाओं और इंजेक्शन का अवैध कारोबार इलाके में कर रहा है, लेकिन पुलिस-प्रशासन द्वारा कार्रवाई नहीं होने के कारण उसका मनोबल बढ़ता चला गया। इलाके के युवा लगातार नशे की गिरफ्त में आ रहे हैं, जिससे उनका स्वास्थ्य और भविष्य दोनों चौपट हो रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular