Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबानशे की लत ने बना दिया तस्कर, पति पत्नी गिरफ्तार... पंजाब से...

नशे की लत ने बना दिया तस्कर, पति पत्नी गिरफ्तार… पंजाब से खाने के टिफिन में भरकर लाता था हेरोइन, पत्नी से करवा था बिक्री

भिलाई: दुर्ग पुलिस ने एक बड़े हेरोइन (चिट्टा) के तस्कर को गिरफ्तार किया है। आरोपी पेशे से ट्रक ड्राइवर था। पंजाब में गाड़ी चलाते चलाते चलाते हेरोइन का नशा करने लगा। महंगा नशा होने से वो खुद इसे बेचने लगा। वो ट्रेन से हर महीने पंजाब जाता था। वहां से हेरोइन खरीदता और खाने के टिफिन में छिपाकर भिलाई ले आता। यहां अपनी पत्नी से उसे सेल करवता था। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

दुर्ग एसपी से ने बताया कि वैशाली नगर और छावनी पुलिस पुलिस को सूचना मिली थी कि छावनी थाना क्षेत्र के प्रेम नगर कैंप 1 वार्ड 20 की निवासी घनश्याम सिंह और उसकी पत्नी नुतन सिंह नशे का अवैध कारोबार करते हैं। पुलिस ने मुखबिरी की तो पता चला कि वो लोग हेरोइन, ब्राउन शुगर लोगों को बेचते हैं। वैशाली नगर सीएसपी निखिल रखेचा ने अपने मार्गदर्शन में शनिवार को आरोपी के घर में छापेमारी की तो नुतन हेरोइन बेचते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार की गई। महिला के कब्जे से पुलिस ने 147.860 ग्राम हेरोइन, इलेक्ट्रॉनिक तौल मशीन, 2 नग मोबाईल और 70 हजार रुपए नगद जब्त किया है। जब्त हेरोइन की बाजारी कीमत 7.40 लाख रुपए बताई जा रही है। आरोपी काफी शातिर किस्म का निकला। पकड़े जाने पर पहले तो उसने इधर उधर की बात की, जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल किया और हेरोइन को पंजाब से लाने की बात को स्वीकार किया।

मामले की जानकारी देते दुर्ग एसपी व अन्य

मामले की जानकारी देते दुर्ग एसपी व अन्य

खाने के टिफिन पर नहीं होता था किसी को शक
आरोपी ने बताया कि वो पंजाब ट्रेन से जाता था। वहां से एक बैग और खाने का टिफिन लेकर आता था। उसी टिफिन के नीचे के डब्बे में वो हेरोइन छिपाकर लाता था। आरपीएफ जीआरपी आती भी तो बैग चेक करके चली जाती थी, लेकिन उन्होंने कभी भी टिफिन नहीं चेक किया। उन्हें लगता था कि सीट के नीचे रखे टिफिन में खाना होगा।

अन्य आरोपियों तक पहुंचेगी दुर्ग पुलिस
दुर्ग एसपी ने बताया कि वो आरोपी से पूछताछ कर रहे हैं। पुलिस उन आरोपियों तक भी पहुंचेगी, जहां से आरोपी हेरोइन खरीदकर लाता था। इसके साथ ही पुलिस जिले में सक्रिय अन्य नशे का अन्य कारोबार चलाने वालों को भी जल्द गिरफ्तार करेगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular