Thursday, May 9, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- बचपन में सगाई, बालिग होने पर किया...

BCC News 24: BIG न्यूज़- बचपन में सगाई, बालिग होने पर किया इनकार.. शक्ल अच्छी नहीं कहकर लड़की ने तोड़ी शादी; 13 साल बाद 15 हजार के ब्याज समेत 6 लाख मांग रहे लड़केवाले, नहीं देने पर युवती को अगवा करने की धमकी

मध्यप्रदेश: बचपन की सगाई एक लड़की के डर का कारण बन गई। 5 साल की उम्र में रिश्ता पक्का कर सगाई कर दी गई। लड़की बालिग हुई तो उसने लड़का पसंद नहीं होने की बात कहकर शादी से मना कर दिया। अब लड़के वाले सगाई के समय दिए 15 हजार रुपए के ब्याज समेत 6 लाख रुपए मांग कर रहे हैं। रुपए नहीं देने पर लड़की को उठाकर ले जाने की धमकी दे रहे हैं। मामला राजगढ़ जिले के खिलचीपुर क्षेत्र का है।

देवरी गांव की रहने वाली अनीता मालवीय (18) का कहना है कि, लड़का अच्छा नहीं दिखता है और शराब पीने का आदी है। कोई काम नहीं करता है। इसलिए उससे शादी नहीं करना चाहती। लड़के वाले उठा ले जाने की धमकी दे रहे हैं। शिकायत के लिए सुबह-शाम थाने के चक्कर लगा रही हूं। दो दिन से रोज सुबह मां के साथ आती हूं। शाम तक आवेदन देने के लिए बैठी रहती हूं, लेकिन बिना शिकायत दर्ज किए ही वापस लौटा दिया जाता है। वहीं इस मामले में पुलिस कुछ भी कहने को तैयार नहीं है।

मां -बेटी लड़के वालों की शिकायत के लिए थाने के चक्कर लगा रही हैं।

मां -बेटी लड़के वालों की शिकायत के लिए थाने के चक्कर लगा रही हैं।

सगाई के लिए लड़के वालों ने मेरे पिता को जेवर के लिए 15 हजार रुपए दिए थे। अब जब मैं 18 साल की हो गई हूं तो अंकित और उसके परिवारवाले शादी का दबाव बना रहे हैं। मेरे मना करने पर 15 हजार रुपए के बदले 13 साल के ब्याज के साथ 6 लाख रुपए देने की मांग कर रहे हैं। वे धमका रहे हैं कि यदि 6 लाख रुपए नहीं मिले तो लड़की को उठाकर ले जाएंगे। इसी डर से मैं मां के साथ थाने के चक्कर लगा रही हूं।

अनीता को लड़के वाले उठा ले जाने की धमकी दे रहे हैं। जिस वजह से मां-बेटी डरी हुई हैं।

अनीता को लड़के वाले उठा ले जाने की धमकी दे रहे हैं। जिस वजह से मां-बेटी डरी हुई हैं।

अनीता के पिता बापूलाल का तीन साल पहले देहांत हो गया। मां शांता बाई और भाई तेजकरण छोटे-मोटे काम करके परिवार का गुजारा कर रहे हैं। 13 साल पहले जब वह 5 साल की थी तो पिता बापूलाल ने भोजा बरखेड़ा गांव में रहने वाले अंकितलाल (20) से रिश्ता तय कर दिया था। उन्होंने शादी पक्की करने के लिए सगाई तक करवा दी थी। वहीं अंकितलाल के भाई दीनदयाल से बात की तो उसका कहना है कि उसे इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular