Thursday, March 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: फेसबुक में दोस्ती, वॉट्सऐप पर चैटिंग और रेप.. रिलेशनशिप बनाकर मुकरा...

CG: फेसबुक में दोस्ती, वॉट्सऐप पर चैटिंग और रेप.. रिलेशनशिप बनाकर मुकरा प्रेमी, बोला- अब मैं किसी और लड़की से प्यार करता हूं; गिरफ्तार

छत्तीसगढ़: रायगढ़ जिले में युवती से रेप का मामला सामने आया है। युवती की फेसबुक में युवक से दोस्ती हुई थी। जिसके बाद वॉट्सऐप पर चैटिंग शुरू हो गई। इसके बाद युवक ने लड़की से कई बार शारीरिक संबंध बनाया। मगर बाद में कहने लगा नहीं करूंगा शादी। मैं किसी और लड़की से प्यार करता हूं। जिसके बाद मामला थाने पहुंचा है और पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामला धरमजयगढ़ थाना क्षेत्र का है।

इस केस में युवती ने शिकायत की थी। उसने अपनी शिकायत में बताया कि 4 साल पहले उसकी दोस्ती धरमजयगढ़ के दीपक भगत(26) से हुई थी। दोस्ती के बाद हम लोग काफी बातें किया करते थे। बाद में हमारे बीच प्रेम प्रसंग शुरू हो गया। मैं उस वक्त कॉलेज में पढ़ रही थी।

गिरफ्त में आरोपी।

गिरफ्त में आरोपी।

बताया गया कि प्रेम प्रसंग के बाद दीपक ने युवती से शादी का वादा किया था और शारीरिक संबंध बनाया था। फिर कई बार संबंध बनाया। इस बीच युवती भी उससे कई बार ये कहती रही कि चलो शादी कर लेते हैं। मगर युवक नहीं माना, वह आए दिन बहाने करता रहता था। इसके बाद अक्टूबर महीने भी युवती की मुलाकात जब दीपक से हुई। तब भी युवती ने कहा था कि चलो शादी कर लेते हैं। लेकिन युवक राजी नहीं हुआ।

धरमजयगढ़ पुलिस ने इस केस में कार्रवाई की है।

धरमजयगढ़ पुलिस ने इस केस में कार्रवाई की है।

जानकारी के मुताबिक, लड़की बार-बार उससे शादी की बात कह रही थी। मगर युवक आए दिन बहानेबाजी करता था। इस बीच कुछ दिन पहले जब लड़की ने फिर से युवक से शादी के लिए कहा तो युवक ने शादी से इनकार कर दिया। कहने लगा कि अब मैं दूसरी लड़की से प्यार करता हूं। तुमसे शादी भी नहीं कर पाऊंगा। इस पर युवती ने कई बार दीपक को समझाया। लेकिन वह तैयार नहीं था। उसने साफ मना कर दिया कि वह शादी नहीं करेगा।

इस बात से युवती काफी दुखी थी। जिसके बाद उसने पूरे मामले की शिकायत थाने में की थी। जिस पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रेप का केस दर्ज किया था। अब पुलिस ने आरोपी को रेप के आरोप में गिरफ्तार किया है।

फेसबुक में दोस्ती के बाद रेप के मामले पहले भी सामने आ चुके हैं..

4 दिन पहले बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में सरकारी महिला कर्मचारी से रेप का मामला सामने आया था। एक शादीशुदा टीचर ने पहले तो उससे फेसबुक में दोस्ती की थी। फिर कहा था कि मैं तुमसे शादी करना चाहता हूं। इसके बाद उससे डेढ़ साल तक शारीरिक संबंध बनाता रहा। बाद में आरोपी ने शादी से इनकार कर दिया। जिसके बाद मामला थाने पहुंचा।

महिला ने शिकायत में बताया कि डेढ़ साल पहले उसकी दोस्ती फेसबुक के जरिए पलारी निवासी दयाराम ध्रुव(40) से हुई थी। उस दौरान दयाराम ने महिला को यह बताया था कि वह सर्व आदिवासी समाज का उपाध्यक्ष है। तुम्हारी शादी नहीं हो रही है। तुम मुझे अपना बायोडेटा दे दो मैं उसे अपने ग्रुप में डाल दूंगा। उससे तुम्हारी शादी आसानी से हो जाएगी।

इसके बाद दयाराम और महिला के बीच बातचीत होने लगी। दोनों काफी देर-देर तक बात किया करते थे। उस वक्त टीचर ने खुद के बारे में यह भी कहा थी मैं भी शादीशुदा नहीं हूं। यही वजह थी कि दोनों के बीच बातचीत बढ़ती गई। आरोपी टीचर पलारी इलाके स्थित धमनी के स्कूल में सहायक टीचर था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular