Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- अश्लील वीडियो बनाकर युवती से दुष्कर्म.. 12 सप्ताह...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- अश्लील वीडियो बनाकर युवती से दुष्कर्म.. 12 सप्ताह का बच्चा गर्भ में, मांगी अबॉर्शन की अनुमति; लिखा- दरिंदे का पाप पेट में क्यों रखूं..?

बिलासपुर: शहर से लगे गांव में रहने वाले एक युवती से युवक ने दुष्कर्म किया। शराब पीकर जान से मारने की धमकी दी। अश्लील वीडियो बनाया और उसे वायरल करने की बात कहकर शारीरिक संबंध बनाता रहा। अब वह मां बनने वाली है। पिछले 12 हफ्ते से उसके कोख में बच्चा पल रहा है। उसने कलेक्टर से गर्भपात कराने की मंजूरी मांगी है। फिलहाल उसे यह मंजूरी नहीं मिली है। उसे स्पष्ट लिखा है कि उसके साथ बलात्कार हुआ है, इसलिए ही वह इसे नहीं रखना चाह रही है।

युवती की तीन साल पहले मंदिर हसौद में रहने वाले एक लड़के से जान पहचान हुई। मां-पिता की गैरमौजूदगी के दौरान अक्सर वह लड़की के घर आया जाया करता। एक दिन उसने युवती से अपने प्रेम का इजहार किया। शादी का झांसा दिया और उस भरोसे का फायदा उठाकर उसके साथ गुजारे कुछ ऐसे पल की तस्वीरें कैद करता रहा, जिससे युवती उसके संपर्क में रहे। इस दौरान वह शराब, सिगरेट जैसी चीजों का सेवन करता। जो युवती को पसंद नहीं था। इसलिए वह उससे दूर जाना चाह रही थी।

एक दिन ऐसा आया है, जब उसने युवक से संपर्क तोड़ने की बात कही। तो युवक आगबबूला हो गया। उसने युवती के मोबाइल में उन निजी पलों की तस्वीरें भेजनी शुरू कर दीं। लोक-लाज के डर से युवती उसके संपर्क में रही और दबाव में आकर उसके साथ लगातार शारीरिक संबंध बनाती गई। वह प्रेगनेंट है। मंदिर हसौद थाने में आरोपी प्रवीण निषाद के खिलाफ धारा 376 समेत अन्य धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर लिया गया है।

फरवरी 2022 की घटना 20 अप्रैल को आवेदन
युवती ने बताया है वह मानसिक रूप से इतनी परेशान है कि ऐसी स्थिति में बच्चे का सोचना भी गलत लग रहा। वह भी एक ऐसे युवक का बच्चा जिसने उसके साथ हैवानियत की सारी हदें पार कीं। वह नहीं रखना चाह रही है। चूंकि सरकारी नियमों के हिसाब से गर्भपात कानून अपराध है, इसलिए उसने कलेक्टर से अनुमति मांगी है।

उसने बताया है कि यह घटना उसके साथ फरवरी 2022 में हुई है। जिससे वह काफी त्रस्त है। आगे वह किसी तरह का जोखिम नहीं लेना चाह रही, इसलिए उसे इसकी अनुमति दी जाए।

इधर, चार साल में दुष्कर्म के 400 से अधिक मामले
जिले में चार साल में बलात्कार के 400 से अधिक मामले दर्ज हुए। 2017 और 2019 में 136 मामले सामने आए। 2018 में 104 से दुष्कर्म हुआ। दुष्कर्म करने वालों में 60 साल के बुजुर्ग से लेकर 16 साल के आरोपी तक शामिल हैं।

अर्बाशन की मंजूरी मिलना काफी मुश्किल युवती को अर्बाशन की अनुमति मांगी है तो यह मिलना काफी मुश्किल है। क्योंकि भ्रूण हत्या अपराध है। ऐसे प्रकरण में आसानी से अनुमति नहीं मिलती। -बृजलाल पटेल भारद्वाज, टीआई, हिर्री

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular