Friday, March 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG न्यूज़: छत्तीसगढ़ के दो जिलों में भीषण सड़क हादसा.. बालोद में...

CG न्यूज़: छत्तीसगढ़ के दो जिलों में भीषण सड़क हादसा.. बालोद में दो ट्रकों की भिड़ंत, बुरी तरह फंसा ड्राइवर का शव; कोरबा में 2 युवकों की मौत

छत्तीसगढ़: बालोद और कोरबा जिले में हुए सड़क हादसों में गुरुवार को 3 लोगों की जान चली गई।बालोद जिले की बात करें, तो यहां के डौंडी थाना क्षेत्र में गुरुवार को कच्चे माइंस की दो ट्रकों के बीच जोरदार टक्कर हो गई। हादसे में मौके पर ही एक ट्रक ड्राइवर की मौत हो गई, वहीं दूसरे को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डौंडी में भर्ती कराया गया है। दुर्घटना चोरहा पड़ाव के पास हुई।

मृतक ड्राइवर की शिनाख्त हुपदेव नेताम के रूप में हुई है, जो ग्राम कोसमा विश्रामपुरी जिला केशकाल का रहने वाला था। ड्राइवर हादसे के बाद बुरी तरह से ट्रक में फंस गया था। बहुत मुश्किल से उसे वाहन से निकाला जा सका। मृत ड्राइवर करीब 3 घंटे तक ट्रक में ही फंसा रहा। बाद में शव को निकालने के बाद उसका आई कार्ड जेब से निकला, जिससे हुपदेव की पहचान हुई। वहीं दूसरा ट्रक ड्राइवर गंभीर रूप से घायल है, जिसे डौंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल वो बेहोशी की हालत में है, इसलिए उसका नाम पता नहीं चल सका है।

घटनास्थल पर जमा लोग।

घटनास्थल पर जमा लोग।

घायल ड्राइवर के पास से कोई भी ऐसा दस्तावेज नहीं मिला है, जिससे उसकी पहचान हो सके। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दोनों ट्रकों के बीच हुई टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि गाड़ी का ऑयल पूरे सड़क पर बिखर गया। एक ट्रक माइंस की ओर से आ रहा था, तो दूसरा राजनांदगांव की ओर से आ रहा था। दोनों के बीच आमने-सामने भिड़ंत हुई। पुलिस ने मृत ड्राइवर के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया है। वहीं घायल चालक के होश में आने का इंतजार कर रही है। मृत चालक के परिवार वालों को सूचना दे दी गई है। पुलिस ने कहा कि माइंस में भी पूछताछ की जाएगी, ताकि घायल ड्राइवर का पता लगाया जा सके।

ट्रक में फंसा ड्राइवर।

ट्रक में फंसा ड्राइवर।

आज कोरबा जिले में हुए सड़क हादसे में 2 युवकों की हुई मौत

गुरुवार को कोरबा जिले में भी हुए सड़क हादसे में 2 युवकों की मौत हो गई। कटघोरा थाना क्षेत्र के ढेलवांडीह बाइपास पर HP कंपनी के गैस टैंकर ने बाइक सवार दो युवकों को अपनी चपेट में ले लिया। इससे दोनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए और मौके पर ही दम तोड़ दिया।

कोरबा जिले में सड़क पर पड़ा युवक का शव।

कोरबा जिले में सड़क पर पड़ा युवक का शव।

जानकारी के मुताबिक, बुंदेली निवासी फुलेश्वर सिंह बाइक चला रहा था। बाइक के पीछे उसका रिश्तेदार मुकेश कुमार (जेंजरा निवासी) बैठा हुआ था। दोनों युवक जेंजरा से बांकीमोंगरा स्थित बुंदेली जा रहे थे। इसी दौरान ढेलवांडीह बाइपास पर तेज रफ्तार कैप्सूल वाहन ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया। दोनों ललुहूहान होकर सड़क पर गिर गए। उनकी बाइक भी क्षतिग्रस्त हो गई। घटना के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। राहगीरों ने पुलिस को दुर्घटना की सूचना दी।

कोरबा में भीड़ बढ़ने पर गैस टैंकर छोड़कर फरार हो गया आरोपी।

कोरबा में भीड़ बढ़ने पर गैस टैंकर छोड़कर फरार हो गया आरोपी।

मौके पर डायल 112 और 108 एंबुलेंस की टीम पहुंची। दोनों को कटघोरा उप स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों ने बताया कि सिर पर गंभीर चोट आने से दोनों की मौत हो चुकी है। दोनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया गया है। वहीं हिंदुस्तान पेट्रोलियम के कैप्सूल वाहन का चालक मौके से फरार हो गया है, जिसकी तलाश में पुलिस जुट गई है। वहीं HP कंपनी के गैस टैंकर को पुलिस ने जब्त कर लिया है।

बालोद जिले में हुए कुछ सड़क हादसे

2 हफ्ते पहले भी बालोद जिले के ग्राम जेवरतला मुख्य मार्ग पर बस स्टैंड के पास दो कारों के बीच जबरदस्त टक्कर हो गई थी। इस घटना में एक महिला घायल हो गई थी। रिसाली सेक्टर भिलाई निवासी भरत लाल ने बताया था कि वे 27 अक्टूबर को कार से परिवार के साथ जेवरतला होते हुए भिलाई जाने के लिए निकले थे। रात 9.15 बजे ग्राम जेवरतला नया बस स्टैंड के पास उनकी साली गाड़ी से उतर रही थी, इसी दौरान वेगन आर वाहन के चालक ने पुलिस स्टॉपर के बाद कार को टक्कर मार दी थी। जिससे साली पूर्णा रावते घायल हो गई थी।

3 महीने पहले भी दो बाइक के बीच हुई थी टक्कर

वहीं 3 महीने पहले भी बालोद में राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक- 930 पर भीषण सड़क हादसा हुआ था। यहां आमने-सामने दो बाइक सवारों की टक्कर हो गई थी। हादसे में एक की मौत हुई थी, वहीं 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। सभी लोग गुरूर और दुर्गुकोंदल के थे। हादसा ग्राम जगतरा और देवारभाट के बीच हुआ था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular