Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: दिवाली में बोनस नहीं मिला तो कंपनी का पैसा लूटा.. 1...

छत्तीसगढ़: दिवाली में बोनस नहीं मिला तो कंपनी का पैसा लूटा.. 1 लाख से ज्यादा सैलरी वाला बैग उड़ा ले भागा आरोपी, अब हुई गिरफ्तारी

छत्तीसगढ़: रायपुर में एक कंपनी ने अपने कर्मचारी को ना मन मुताबिक वेतन दिया ना ही दीवाली बोनस। इस बात से नाराज होकर कर्मचारी लुटेरा बन गया। कंपनी की मोटी रकम ले उड़ा और लूट की झूठी कहानी फैला दी। इस मामले में अब रायपुर की पुलिस ने कर्मचारी को गिरफ्तार किया है।

यह घटना 18 अक्टूबर को सिलयारी के ग्राम तरेसर में हुई थी। ओडिशा की एसपी गोयल नाम की कंपनी में काम करने वाले कुछ कर्मचारी मजदूरों का वेतन एक बैग में भरकर नगद रकम लेकर जा रहे थे । तभी रास्ते में कुछ लोगों ने इन्हें लूट लिया था। इस मामले की शिकायत दर्ज करवाई गई थी। पुलिस छानबीन में जुटी हुई थी।

कंपनी की तरफ से सुशांत कुंभार नाम के कर्मचारी ने पुलिस से लूट की शिकायत की थी। सुशांत के बताए मुताबिक जिस जगह पर लूट हुई उस हिसाब से पुलिस ने मुखबिर को एक्टिव किया। सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो इसमें एक अहम जानकारी सामने आई।

जिस वक्त लूट हुई सुशांत के साथ कंपनी में ही काम करने वाला आरोपी बबलू उर्फ विद्याधर भी साथ था। इससे पूछताछ करने पर पुलिस को शक हुआ विद्याधर का झूठ ज्यादा देर टिक नहीं सका। सुशांत ने बताया कि लूट की सारी प्लानिंग इसी ने कुछ अपने साथियों के साथ मिलकर की थी।

कंपनी का कर्मचारी सुशांत ओडिशा से कैश लेकर विद्याधर के साथ ही सिलयारी की तरफ जा रहा था। दरअसल जिस कंपनी में दोनों काम करते हैं वह कंपनी रेलवे के ठेके लेती है और कुछ कंस्ट्रक्शन साइट पर मजदूर काम कर रहे थे जिन्हें वेतन देने 1 लाख 70 हजार दिए जाने थे। इसी बीच रास्ते में कुछ युवकों ने विद्याधर और सुशांत का रास्ता रोक लिया मारपीट की और रकम लेकर भाग गए। लूट को अंजाम देने वाले विद्याधर उर्फ बबलू के साथी ही थे।

बबलू उर्फ विद्याधर ने पुलिस को बताया कि सैलरी कम होने की वजह से कंपनी मैनेजमेंट और उसके बीच पहले विवाद हो चुका था। कुछ दिनों के लिए बबलू ने कंपनी से नौकरी भी छोड़ दी थी। मगर बाद में फिर से काम पर आने लगा । दिवाली के माहौल के बीच इसने शॉर्टकट तरीके से पैसा बनाने की सोची और लूट की इस प्लानिंग को अंजाम दिया। विद्याधर का इस लूट में साथ देने वाले दो और साथी फिलहाल फरार हैं उनका पता पुलिस लगा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular