Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबा'iPhone दो नहीं तो मौत हो जाएगी'.... तांत्रिक बनकर एक परिवार से...

‘iPhone दो नहीं तो मौत हो जाएगी’…. तांत्रिक बनकर एक परिवार से 40 लाख की ठगी, रायपुर के होटल से पकड़ा गया

आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

रायपुर: पुलिस ने एक फर्जी तांत्रिक को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने मौत का डर दिखाकर तंत्र-मंत्र करने के नाम पर एक परिवार से करीब 40 लाख रुपए की ठगी की है। उसने परिवारवालों से आईफोन, टीवी, गहने भी ऐंठ लिए थे। पुलिस ने नासिक निवासी आरोपी ब्रह्मदत्त इंगले (30 वर्ष) को रायपुर से गिरफ्तार कर लिया है। मामला पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र का है।

लेखराम साहू ने पुलिस से शिकायत की थी कि करीब 4 साल पहले महाराष्ट्र के नासिक के रहने वाले ब्रह्मदत्त इंगले (30) से उसकी रायपुर में जान-पहचान हुई। उसने खुद को तांत्रिक बताया और लेखराम के घर में छोटी-मोटी समस्याओं के समाधान के बहाने पैसे वसूलने लगा। किसी सदस्य के बीमार पड़ने पर भी उसे अस्पताल ले जाने से आरोपी ब्रह्मदत्त मना करता था और तंत्र-मंत्र के सहारे ठीक करने की गारंटी देता था। पहले कम पैसे की डिमांड की, लेकिन फिर उसका लालच बढ़ता गया।

पुरानी बस्ती थाना इलाके की घटना।

पुरानी बस्ती थाना इलाके की घटना।

रोड एक्सीडेंट में मौत का दिखाया डर

पीड़ित परिवार ने बताया कि इसके बाद ब्रह्मदत्त ने पूरे परिवार पर बड़ा संकट आने की बात कही। उसने कहा कि पूरे परिवार की रोड एक्सीडेंट में अकाल मौत होने वाली है। एक बड़ा हवन करवाना होगा, जिसके लिए 15 लाख रुपए लगेंगे। आरोपी ने पीड़ित से एप्पल का आईफोन, टीवी, गहने मिलाकर 40 लाख रुपए झटक लिए। पीड़ित लेखराम ने पहले तो अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से उधार मांगकर पैसे दिए, लेकिन तांत्रिक की डिमांड बढ़ता देख उसने पैसे देने से इनकार कर दिया।

आरोपी ब्रह्मदत्त इंगले को किया गया गिरफ्तार।

आरोपी ब्रह्मदत्त इंगले को किया गया गिरफ्तार।

आईफोन और टीवी की भी मांग

फर्जी तांत्रिक ने तंत्र-मंत्र करने के बहाने पैसे के अलावा आईफोन की भी मांग की। बच्चों की अकाल मौत का डर दिखाकर उसने 2 महंगे आईफोन लिए और कहा कि हवन में इसकी आहुति देनी होगी। पीड़ित ने डर और बहकावे में आकर उसे आईफोन खरीदकर भी दिए, लेकिन तांत्रिक यहीं नहीं रुका, उसने एक टीवी भी फाइनेंस करवाया, साथ ही सोने-चांदी के गहने भी लिए।

तांत्रिक पर शक होते ही लेखराम ने उसका फोन उठाना बंद कर दिया, लेकिन आरोपी उसे दिन में सौ-सौ बार फोन करता रहता। जिससे परेशान होकर उसने पुरानी बस्ती थाने में शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस को सूचना मिली कि तांत्रिक और भी लोगों को अपने जाल में फंसाने के लिए फाफाडीह चौक के पास एक होटल में रुका है। जानकारी मिलते ही पुलिस टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

आईफोन और विजिटिंग कार्ड किया गया जब्त

पुलिस ने तांत्रिक को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की, तो पता चला कि उसने छत्तीसगढ़ में कई और लोगों को फंसाकर रखा है। आरोपी के पास से पुलिस ने आईफोन भी जब्त कर लिया है। इसके अलावा पुलिस को आरोपी के पास से विजिटिंग कार्ड भी मिला है, जिसे वो अक्सर लोगों को जाल में फंसाने के लिए उपयोग में लाता था। पुरानी बस्ती थाना प्रभारी मुकेश सिंह ने कहा कि इस तरह के फर्जी तांत्रिक अक्सर घर में अकाल मौत, बच्चे की तबीयत और पूजा-पाठ के बहाने लोगों को झांसे में लेते हैं और उनसे डरा-धमकाकर रुपये वसूल करते हैं। लोगों को ऐसे फर्जी तांत्रिक के खिलाफ में तत्काल पुलिस में शिकायत करनी चाहिए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular