Friday, May 10, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: KORBA ब्रेकिंग- कोरबा के हेल्थ डिपार्टमेंट में नौकरी का...

BCC News 24: KORBA ब्रेकिंग- कोरबा के हेल्थ डिपार्टमेंट में नौकरी का अवसर.. जिले के निवासी 243 पदों के लिए कर सकते हैं आवेदन, 10 अप्रैल तक जमा होगी एप्लीकेशन

कोरबा (BCC NEWS 24): कोरबा में स्वास्थ्य विभाग में 243 पदों पर भर्ती होगी। इससे बेरोजगारों को रोजगार अवसर मिलेगा। भर्ती की प्रक्रिया बिलासपुर जूनियर कर्मचारी बोर्ड के जरिए होगी। इसके लिए 10 अप्रैल तक आवेदनपत्र जमा करना होगा। खास बात यह है कि भर्ती के लिए कोरबा जिले के स्थानीय निवासी ही आवेदन कर सकते हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर सभी विभागों में रिक्त पदों पर भर्ती की प्रकिया शुरू कर दी गई है। इस कड़ी में कोरबा जिले में स्वास्थ्य विभाग में विभिन्न पदों के रिक्त 243 रिक्त पर नियुक्ति की जाएगी। इसके लिए विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है। पारदर्शिता के लिए भर्ती की पूरी प्रक्रिया कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड बिलासपुर के माध्यम से की जाएगी।

इन पदों पर होगी भर्ती
कर्मचारी चयन बोर्ड से मिली जानकारी के अनुसार बोर्ड की ओर से जिले में तृतीय श्रेणी के अंतर्गत फॉर्मासिस्ट, ड्रेसर और स्वास्थ्य संयोजक के पदों पर भर्ती की जाएगी। इसी प्रकार चतुर्थ श्रेणी के अंतर्गत भृत्य, वार्ड ब्वाय, वार्ड आया, स्वच्छक, चौकीदार, ओपीडी अटेंडेंट तथा कुक के पदों पर भर्ती की जाएगी।

कोरबा के ही स्थानीय युवाओं को मिलेगा मौका
इन पदों पर भर्ती के लिए जिला कोरबा के पात्र स्थानीय निवासी ही आवेदन कर सकते है। परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। ऑनलाइन आवेदन 21 मार्च से शुरू होगा और आवेदन की अंतिम तिथि 10 अप्रैल तक है। ऑनलाइन आवेदन में किसी भी प्रकार की त्रुटि होने पर 11 अप्रैल से 13 अप्रैल के बीच त्रुटि सुधार किया जा सकता है। ऑनलाइन आवेदन, शैक्षिक योग्यता तथा अन्य नियम एवं शर्तों के संबंध में विस्तृत जानकारी कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड बिलासपुर के वेबसाइट http://sjssbbilaspur.cgstate पर प्राप्त की जा सकती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular