Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: ऑटो डीलर ने फांसी लगाकर की आत्महत्या... लाखों का लोन चुकाने...

कोरबा: ऑटो डीलर ने फांसी लगाकर की आत्महत्या… लाखों का लोन चुकाने के लिए बार-बार बैंक से आ रहा था नोटिस; दबाव में आकर दी जान

कोरबा: जिले के खपराभट्टा इलाके में एक ऑटो डीलर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसके ऊपर बैंक का लाखों का कर्ज था, जिसे वो चुका नहीं पा रहा था। बैंक की तरफ से बार-बार लोन चुकाने का नोटिस भेजा जा रहा था, जिसके दबाव में आकर ऑटो डीलर भुवनेश्वर गोस्वामी ने खुदकुशी कर ली। मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, खपराभट्टा इलाके में रहने वाले भुवनेश्वर गोस्वामी ने यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से 9 लाख रुपए का लोन लिया था। टीपी नगर में उसकी श्याम ऑटो डील के नाम से दुकान है। बेटे लकी गोस्वामी ने बताया कि उसके पिता भुवनेश्वर हर महीने बैंक की किस्त चुकाते आ रहे थे, लेकिन पिछले कुछ महीनों से उन्हें किस्त देने में दिक्कत आ रही थी। वहीं बैंककर्मी किस्त चुकाने का दबाव बना रहे थे। इसकी वजह से उसके पिता बेहद परेशान थे।

ऑटो डीलर भुवनेश्वर गोस्वामी ने पंखे से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

ऑटो डीलर भुवनेश्वर गोस्वामी ने पंखे से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

लकी गोस्वामी ने बताया कि कर्ज नहीं चुकाने पर बैंक कर्मचारियों ने दुकान सीज करने की भी धमकी दी थी। उसने बताया कि बैंक कर्मचारियों के दबाव में आए पिता ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। उन्होंने कमरे में पंखे से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

पुलिस ने फांसी के फंदे से शव को उतारकर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया, ऑटो डीलर के घर के सामने जुटी आसपास के लोगों की भीड़।

परिवार वाले जब कमरे में गए, तो उन्होंने भुवनेश्वर की लाश फांसी के फंदे पर लटकी हुई देखी। उन्होंने तुरंत पड़ोसियों और पुलिस को इसकी सूचना दी। मोहल्ले में खबर फैलते ही वहां मौके पर भीड़ जमा हो गई।

जानकारी मिलने पर सिविल लाइन थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और कमरे का जायजा लिया। कमरे से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। पुलिस ने फांसी के फंदे से शव को उतारकर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया।

पुलिस ने बताया कि परिवार वालों के बयान दर्ज किए गए हैं। कर्ज चुकाने के लिए बैंक द्वारा दबाव बनाए जाने की बात सामने आ रही है। बैंक कर्मचारियों ने कानूनी कार्रवाई की भी धमकी थी। पुलिस ने कहा कि बैंक अधिकारी से भी बयान लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जांच के बाद ही ये साथ हो सकेगा कि व्यक्ति ने खुदकुशी किन वजहों से की।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular