Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: हाथियों ने घर में घुसकर महिला को कुचला... मौके पर वृद्धा...

कोरबा: हाथियों ने घर में घुसकर महिला को कुचला… मौके पर वृद्धा की मौत, वन विभाग ने मौके पर पहुंचकर हाथियों को खदेड़ा

कोरबा: जिले के कटघोरा वनमंडल में हाथियों ने रविवार देर रात घर में घुसकर एक महिला को मौत के घाट उतार दिया। वहीं हाथियों ने फसल को भी नुकसान पहुंचाया है। महिला की मौत की खबर मिलने पर वनकर्मी भी मौके पर पहुंचे। फिलहाल वृद्ध महिला के शव का पोस्टमॉर्टम करवाकर सोमवार को परिजनों को सौंप दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, रविवार की रात लगभग 12 बजे हाथियों का दल कटघोरा वन मंडल के एकम नगर रेंज में दस्तक दी। गुरसिया सर्किल में घूमते हुए हाथियों ने जमकर उत्पात मचाया। इस दौरान हाथियों ने घर में घुसकर सो रही वृद्ध महिला धनबाई (80 वर्ष) को उठाकर पटक दिया, इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

वन विभाग ने पीड़ित परिवार को तत्काल सहायता राशि सौंपी है।

वन विभाग ने पीड़ित परिवार को तत्काल सहायता राशि सौंपी है।

वहीं घर के अन्य सदस्यों ने किसी तरह से भागकर अपनी जान बचाई। घटना की जानकारी वन विभाग को दी गई, जिसके बाद मौके पर तत्काल वनकर्मी पहुंचे और हाथियों के दल को जंगल की ओर खदेड़ा। साथ ही पीड़ित परिवार को तत्काल सहायता राशि सौंपी गई है।

घर में घुसकर हाथियों ने वृद्ध महिला को मौत के घाट उतार दिया।

ग्रामीणों का आरोप है कि काफी लंबे समय से हाथियों का दल इस इलाके में विचरण कर रहा है, लेकिन वन विभाग हाथ पर हाथ धरे बैठा है। हाथी लगातार उनके घरों और फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। वन विभाग केवल मुनादी करवाकर जंगल में नहीं जाने की चेतावनी दे देता है और अपने कर्तव्यों की इतिश्री कर लेता है।

बता दें कि 40 से 45 हाथी अलग-अलग इलाके में विचरण कर रहे हैं, इसकी मॉनिटरिंग वन विभाग लगातार कर रहा है। गांवों में अलर्ट जारी किया गया है। डीएफओ कुमार श्रीवास्तव से मिली जानकारी के अनुसार, क्षेत्र में लगभग तीन से चार हाथियों का दल विचरण कर रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular