Monday, December 11, 2023
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA: एनटीपीसी कोरबा ने 'स्वच्छता पखवाड़ा 2023 - स्वच्छता ही सेवा' के...

KORBA: एनटीपीसी कोरबा ने ‘स्वच्छता पखवाड़ा 2023 – स्वच्छता ही सेवा’ के तहत एनटीपीसी कोरबा टाउनशिप के सिल्वर जुबिली पार्क में स्वच्छता अभियान का आयोजन किया…

कोरबा (BCC NEWS 24): एनटीपीसी कोरबा द्वारा भारत सरकार के दिशा निर्देशानुसार स्वच्छ भारत मिशन के तहत दिनांक 01 अक्टूबर से 15 अक्टूबर 2023 तक स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन किया जा रहा हैं। इस अवसर पर स्वच्छता पखवाड़ा- स्वच्छता ही सेवा का शुभारंभ करते हुए 01 अक्टूबर 2023 को श्री बी रामचंद्र राव, परियोजना प्रमुख, एनटीपीसी कोरबा ने स्वच्छता पखवाड़ा के अवसर पर शपथ लिया।

इसी क्रम में 10 अक्टूबर 2023 को एनटीपीसी कोरबा द्वारा सिल्वर जुबिली पार्क में स्वच्छता अभियान भी चालाया गया तथा सिल्वर जुबिली पार्क के अंदर और बाहर साफ सफाई भी की गई। एनटीपीसी कोरबा ने एक जुट होकर एक घंटे के लिए श्रमदान किया।

एनटीपीसी कोरबा सिल्वर जुबिली पार्क पर इस स्वच्छता अभियान का नेतृत्व श्री बी.आर. राव, परियोजना प्रमुख, एनटीपीसी कोरबा, ने किया । इस अवसर पर श्री मधु एस., महाप्रबंधक (ओ एंड एम), श्री मनीष वी साठे, महप्रबंधक (ऐश डाइक मैनेजमेंट), श्री प्रभात राम, अपर महाप्रबंधक (मानव संसाधन) और अन्य वरिष्ठ अधिकारी, कर्मचारीगण एवं एनटीपीसी कोरबा के कर्मचारीगण तथा उनके परिवार भी उपस्थित रहे। इस मौके पर आस पास के पार्षद एवं नन्हें नन्हें बच्चे भी शामिल हुए।

ज्ञात हो कि स्वच्छता पखवाड़ा के दौरान एनटीपीसी कोरबा में विभिन्न प्रकार के जागरूकता कार्यक्रम एवं प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। स्वच्छ भारत अभियान एक ऐसा भारत सरकार द्वारा स्वच्छ भारत मिशन है जो भारत को स्वच्छ बनाने के लिए सहयोग कर रहा है। यह अभियान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किया गया था और महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत के दृष्टिकोण का सम्मान करने के लिए 2 अक्टूबर 2014 को शुरू किया गया था। स्वच्छता अभियान के तहत स्वच्छता पखवाड़ा राष्ट्रीय स्तर पर चलाया गया और इसमें सभी ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों को शामिल किया गया। 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular