Sunday, July 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: पुलिस का जनचौपाल अभियान... संवेदनशील इलाके में लोगों की सुन रहे...

कोरबा: पुलिस का जनचौपाल अभियान… संवेदनशील इलाके में लोगों की सुन रहे समस्याएं, अधिकारियों ने कहा- असामाजिक तत्वों पर होगी कार्रवाई

KORBA: कोरबा पुलिस ने एक नया अभियान शुरू किया है। पुलिस अधिकारी संवेदनशील क्षेत्रों में जाकर जनचौपाल का आयोजन कर रहे हैं। इस दौरान बस्ती के लोगों से उनकी पुलिस से जुड़ी समस्याएं जानी जा रही हैं। वहीं लोगों द्वारा विवाद, नशेड़ियों के आतंक और नशीली वस्तुओं के बिकने की शिकायत किया जा रहा है।

दरअसल, एसपी जितेंद्र शुक्ला खुद हर बुधवार को किसी थाना या चौकी में जाकर उसका निरीक्षण करते हैं। वहीं उनके सब-ऑर्डिनेट अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र के किसी न किसी संवेदनशील इलाके में जाकर जनचौपाल का आयोजन कर रहे हैं। जनचौपाल में स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस से अपनी समस्याएं बताई गई।

मोती सागर पारा मोहल्ले में लगी पुलिस की जनचौपाल

इसी कार्यक्रम के तहत गुरुवार को कोतवाली पुलिस ने मोती सागर पारा मोहल्ले में जनचौपाल लगाई। इस दौरान लोगों ने पुलिस अधिकारियों से शराब, गांजा बिकने और नशेड़ियों के आतंक की शिकायत की। महिलाओं की मानें तो रोज यहां बस्ती में नशेड़ियों और गांजा पीने वालों की भीड़ होती है। महिलाओं और बच्चों को इससे गुजर पाना बड़ा मुश्किल होता है।

कोतवाली पुलिस ने मोती सागर पारा मोहल्ले में जनचौपाल लगाई।

कोतवाली पुलिस ने मोती सागर पारा मोहल्ले में जनचौपाल लगाई।

अपराधों पर नहीं लग रहा अंकुश

जनचौपाल में शिकायत करने पहुंचे लोगों ने बताया कि शराब बिक्री से लेकर गांजा पीने वालों के कई मामले की शिकायत पुलिस से की जा चुकी है। लेकिन इन सब पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। छोटे-छोटे बच्चे भी नशे के आदि हो चुके हैं। इसके अलावा बच्चे स्कूल नहीं जाना चाहते हैं।

जनचौपाल में शिकायत करने पहुंची भीड़।

जनचौपाल में शिकायत करने पहुंची भीड़।

शिकायतों की जांच कर दोषियों पर की जाएगी कार्रवाई- कोतवाली प्रभारी

कोतवाली थाना प्रभारी अभिनव कांत सिंह ने बस्ती के जागरूक लोगों से आग्रह किया कि वह अपने अधिकार के साथ कर्तव्य को भी समझें और व्यवस्था बनाए रखने में अपनी भूमिका निभाएं। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि जनचौपाल का लोगों का अच्छा रिस्पांस मिल रहा है, जो शिकायतें मिली हैं उसकी जांच कर संबंधित लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular