Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA: कटघोरा-बिलासपुर मार्ग में दर्दनाक हादसा... रात डेढ़ बजे दो ट्रकों की...

KORBA: कटघोरा-बिलासपुर मार्ग में दर्दनाक हादसा… रात डेढ़ बजे दो ट्रकों की आमने-सामने जबरदस्त भिड़ंत; ड्राइवर की मौत, बुरी तरह वाहन में फंसा शव, घंटों की मशक्कत के बाद निकाला गया

कोरबा: जिले के कटघोरा-बिलासपुर मार्ग पर गुरुवार रात डेढ़ बजे दो ट्रकों के बीच आमने-सामने भिड़ंत हो गई। इस हादसे में एक ट्रक ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई और उसका शव वाहन में बुरी तरह से फंस गया। दुर्घटना के बाद दूसरा ट्रक चालक फरार हो गया। सूचना मिलने पर कटघोरा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घंटों की मशक्कत के बाद ट्रक में फंसे मृत ड्राइवर के शव को बाहर निकाला गया।

थाना प्रभारी अश्विनी राठौर ने बताया कि कटघोरा थाना क्षेत्र के कसनिया के पास देर रात लगभग डेढ़ बजे एक्सीडेंट हुआ। ट्रक में फंसे हुए ड्राइवर के शव को शुक्रवार सुबह करीब 5 बजे निकाला जा सका। इसके बाद लाश को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। मृतक का नाम अंकुर पटेल (32 वर्ष) था, जो मध्यप्रदेश के शहडोल जिले का रहने वाला था। पुलिस ने अनूपपुर में रहने वाले वाहन मालिक को घटना की सूचना दे दी है। परिजनों और वाहन मालिक के पहुंचने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। एक ट्रक में धान और दूसरे में कोयला लोड था।

बुरी तरह से क्षतिग्रस्त दोनों ट्रक।

बुरी तरह से क्षतिग्रस्त दोनों ट्रक।

पुलिस ने बताया कि घटनास्थल के पास ही कांटा घर है, वहां धान लोडेड ट्रक तौल कराकर निकल रहा था। इसी दौरान सामने से आ रहे कोयला लोडेड ट्रक ने मोड़ के पास दूसरे वाहन को जोरदार टक्कर मार दी। हादसे के बाद कोयला लोडेड ट्रक का ड्राइवर वाहन छोड़कर फरार हो गया है, जिसकी तलाश की जा रही है। उसकी जानकारी फिलहाल सामने नहीं आ सकी है। दोनों ट्रक बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुके हैं, उन्हें जब्त कर लिया गया है।

घटनास्थल पर लगी लोगों की भीड़।

घटनास्थल पर लगी लोगों की भीड़।

बालोद में दो ट्रकों की भिड़ंत में हुई थी ड्राइवर की मौत

महीनेभर पहले बालोद के डौंडी थाना क्षेत्र में कच्चे माइंस की दो ट्रकों के बीच जोरदार टक्कर हो गई थी। हादसे में मौके पर ही एक ट्रक ड्राइवर की मौत हो गई थी, वहीं दूसरे को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डौंडी में भर्ती कराया गया था। मृतक ड्राइवर की शिनाख्त हुपदेव नेताम के रूप में हुई थी, जो ग्राम कोसमा विश्रामपुरी जिला केशकाल का रहने वाला था। ड्राइवर हादसे के बाद बुरी तरह से ट्रक में फंस गया था। बहुत मुश्किल से उसे वाहन से निकाला जा सका था। 

बालोद में भी दो ट्रकों की भिड़ंत में गई थी ड्राइवर की जान।

बालोद में भी दो ट्रकों की भिड़ंत में गई थी ड्राइवर की जान।

मनेंद्रगढ़ में पेड़ से टकराकर कार में लगी थी आग, 2 लोगों की हुई थी मौत

3 दिन पहले मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले में बेलबहरा के पास जंगल में पेड़ से एक कार टकरा गई थी। टक्कर के बाद कार में भीषण आग लग गई थी। हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई थी, बाकी के 4 लोग बुरी तरह झुलस गए थे। कार में 6 लोग सवार थे। घटना में कार पूरी तरह से जलकर खाक हो गई। राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक- 43 में मनेंद्रगढ़-अंबिकापुर मार्ग पर सूरजपुर से एक कार में सवार लोग कोतमा की ओर आ रहे थे। इसी दौरान बैकुंठपुर-मनेंद्रगढ़ मार्ग पर बेलबहरा के पास कार अनियंत्रित होकर एक पेड़ से जा टकराई और कार में भीषण आग लग गई थी। दुर्घटना के समय वहां से गुजर रहे पटना (कोरिया) निवासी दो युवक अरविंद सिंह और अखिलेश गुप्ता ने जान जोखिम में डालकर 6 लोगों को जलती कार से बाहर निकाला था। जिसमें से कार चालक की मौके पर ही मौत हो गई। 

शव को निकालने की कोशिश करते पुलिसकर्मी।

शव को निकालने की कोशिश करते पुलिसकर्मी।

रविवार को सक्ती में पिकअप ने नाबालिग को रौंद डाला था

सक्ती जिले के छपोरा गांव में रविवार शाम को पेट्रोल पंप के पास एक पिकअप ने बाइक सवार 17 साल के नाबालिग लड़के को अपनी चपेट में ले लिया था। हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए नाबालिग ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया था। मृतक युवक का नाम जुनैद खान (17 वर्ष) था, जो ग्राम घोघरी का रहने वाला था। रविवार की शाम 4 बजे वो दूसरे की मोटर साइकिल लेकर घूमने के लिए छपोरा गांव की तरफ जा रहा था। वो अपने गांव घोघरी से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर पहुंचा ही था कि तेज रफ्तार पिकअप वाहन ने उसे अपनी चपेट में ले लिया। जुनैद की मौके पर ही मौत हो गई थी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बाइक सहित नाबालिग दूर जा गिरा। उसका शरीर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था।

सक्ती में सड़क पर पड़ा नाबालिग का शव।

सक्ती में सड़क पर पड़ा नाबालिग का शव।

कोरबा में 11 दिसंबर को पिकअप ने स्कूटी को मारी थी टक्कर

कोरबा-चांपा मुख्य मार्ग पर कोथारी नाके के पास रविवार सुबह एक सड़क हादसे में बुजुर्ग महिला की मौत हो गई थी, वहीं दूसरा व्यक्ति घायल हो गया था। घटना के बाद राहगीरों की भीड़ जमा हो गई, वहीं पिकअप वाहन का चालक मौके से फरार हो गया था।

जांजगीर जिला निवासी 90 वर्षीय बुजुर्ग महिला की हो गई थी मौत

जानकारी के मुताबिक, जांजगीर-चांपा जिले की मड़वा निवासी 90 वर्षीय महेतरीन बाई गांव में ही रहने वाले 19 वर्षीय देवराज के साथ कोरबा के मानिकपुर अपने रिश्तेदार के घर किसी कार्यक्रम में आई हुई थी। कार्यक्रम खत्म होने के बाद रविवार की सुबह दोनों मानिकपुर से अपने गृहग्राम मड़वा जाने के लिए निकले थे। कोरबा-चांपा मुख्य मार्ग पर कोथारी नाका के पास एक तेज रफ्तार पिकअप ने उन्हें जोरदार टक्कर मार दी। पिकअप वाहन चांपा की ओर से आ रहा था। इस हादसे में 90 वर्षीय मेहतरीन बाई की मौके पर ही मौत हो गई थी, वहीं देवराज घायल हो गया था।

जांजगीर में बुजुर्ग महिला की मौत के बाद मौके पर जमा भीड़।

जांजगीर में बुजुर्ग महिला की मौत के बाद मौके पर जमा भीड़।

जांजगीर में हार्वेस्टर से कुचलकर बच्चे की हुई थी मौत

चार दिन पहले जांजगीर-चांपा जिले के ग्राम पहरिया में फसल काटने वाली मशीन हार्वेस्टर की चपेट में आकर एक साल के बच्चे की मौत हो गई थी। 1 साल के चिराग केवट को सिर पर गंभीर चोट लगी थी। हार्वेस्टर चालक के खिलाफ बलौदा थाने में धारा 304 ए के तहत केस दर्ज किया गया था।

हार्वेस्टर से कुचलकर हुई थी बच्चे की मौत।

हार्वेस्टर से कुचलकर हुई थी बच्चे की मौत।

मृत बच्चे चिराग के पिता मनोज कुमार केवट ने बताया कि फसल काटने के लिए मध्यप्रदेश से हार्वेस्टर मशीन लाई गई। बुधवार को उसे बाड़ी में खड़ा किया गया था। बाद में फसल काटने के लिए उसे निकाला जा रहा था, लेकिन ड्राइवर उसके नीचे खेल रहे चिराग को नहीं देख सका और लापरवाही से हार्वेस्टर मशीन चलाते हुए बच्चे को अपनी चपेट में ले लिया था। सामने का चक्का बच्चे पर चढ़ जाने के कारण उसका सिर फट गया था। हादसे में बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular