Sunday, April 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा : NKH हॉस्पिटल में मरीज की मौत से हंगामा, अस्पताल में...

कोरबा : NKH हॉस्पिटल में मरीज की मौत से हंगामा, अस्पताल में तोड़फोड़ और स्टाफ के साथ हुई हाथापाई; डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप

KORBA: कोरबा के न्यू कोरबा हॉस्पिटल (NKH) में एक मरीज की मौत होने के बाद डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए परिजनों ने जमकर हंगामा किया। अस्पताल प्रबंधन और परिजनों के बीच विवाद की स्थिति पैदा हो गई। तोड़फोड़ और हाथापाई की नौबत तक आ गई। इसकी सूचना सिविल लाइन थाना पुलिस को दी गई, जहां पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और स्थिति को संभाला।

जानकारी के मुताबिक, सत्यनारायण पटेल दादर खुर्द का रहने वाला था। कुछ दिनों पहले उसकी तबीयत बिगड़ने पर उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उसका इलाज चल रहा था। मंगलवार की सुबह ICU में लगभग 6 से 7 के बीच में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। परिजनों ने सत्यनारायण की मौत की सूचना मिलने के बाद हंगामा करना शुरू कर दिया।

सुबह तक बात कर रहा था मृतक- परिजन

परिजनों का कहना है कि सत्यनारायण पटेल सुबह 6 बजे तक परिजनों से बातचीत कर रहा था। अचानक उसकी मौत की जानकारी दी गई। इसके बाद आक्रोश की स्थिति बन गई। अस्पताल में नर्स और गार्ड के द्वारा पहले अभद्रता की गई। उनके द्वारा विवाद किया गया और मारपीट करने पर उतारू हो गए। परिजनों ने आरोप लगाया कि डॉक्टर की लापरवाही के चलते उसकी मौत हुई है।

सांस लेने में दिक्कत होने से हुई मौत- डॉक्टर

डॉ.सुदीपकर शाह ने बताया कि मरीज को कई प्रकार के रोग थे जिसका इलाज चल रहा था। आज उसके सीने से पानी निकालना था, जिसकी तैयारी चल रही थी। अचानक सांस लेने में उसे दिक्कत हुई, इसके बाद उसकी मौत हो गई। डाक्टर शाह का कहना है कि मृतक के परिजनों ने उनके साथ मारपीट नहीं की है, लेकिन गार्ड और नर्स के साथ हाथापाई जरूर हुई है।

आगे की जांच जारी- पुलिस

सिविल लाइन थाना प्रभारी सुमन पोया ने बताया कि सत्यनारायण पटेल नामक व्यक्ति को भर्ती कराया गया था जिसे बीपी लो की शिकायत थी। एकमत होने के बाद परिजनों के द्वारा हंगामा मचाने की सूचना मिली थी, जहां मौके पर पहुंच पर परिजनों को समझाइश दी गई। शव पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए रवाना कर दिया गया है आगे की जांच जारी है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular