Tuesday, May 7, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA: यूथ हॉस्टल्स एसोसिएशन ऑफ इण्डिया छत्तीसगढ़ कार्यकारिणी का त्रैवार्षिक निर्वाचन रायपुर...

KORBA: यूथ हॉस्टल्स एसोसिएशन ऑफ इण्डिया छत्तीसगढ़ कार्यकारिणी का त्रैवार्षिक निर्वाचन रायपुर में संपन्न…

कोरबा (BCC NEWS 24): यूथ हॉस्टल्स एसोसिएशन ऑफ इण्डिया छत्तीसगढ़ कार्यकारिणी का त्रैवार्षिक निर्वाचन रायपुर में रविवार को संपन्न हुआ। नयी कार्यकारिणी में कोरबा इकाई के चार सदस्यों को विभिन्न पदों के लिए स्थान प्राप्त हुआ है। जिसमें संदीप सेठ प्रदेश चेयरमेन, उपाध्यक्ष के पद पर सतीश शुक्ला निर्विरोध निर्वाचित हुए। शैलेन्द्र नामदेव एवं राहुल गुप्ता का राज्य काउंसिल मेम्बर, धनबहादुर सुब्बा को राज्य के ट्रेवल ब्यूरो कमेटी के पद पर मनोनयन किया गया है।

इस अवसर पर प्रदेश स्तर पर विगत कार्यकाल में सभी इकाइयों को उनकी विशिष्ट उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया गया। जिसमेंकोरबा इकाई को सर्वाधिक कार्यक्रम आयोजन कराने के लिए सम्मानित किया गया। जिससे कोरबा के अभी सदस्यों में हर्ष व्याप्त है।संदीप सेठ इससे पूर्व भी राज्य के चेयरमेन का दायित्व पिछले त्रिवर्षीय कार्यकाल मे सम्हाल चुके हैं और उनके कुशल मार्गदर्शन मे सभी के साथ मिलकर यूथ हॉस्टल अभियान को और भी गति मिलेगी।

सर्वविदित है कि कोरबा के यूथ हॉस्टल के सदस्य युवा राष्ट्रीय, सांस्कृतिक कार्यक्रमों और जंगल ट्रेकिंग, कैंपिंग आदि का आयोजन पुरे वर्ष भर करते रहता है। कोरबा इकाई के सचिव शैलेन्द्र नामदेव ने बताया कि राज्य कार्यकारिणी के छह पदोंके लिए निर्विरोध निर्वाचन में सुनील विश्नोई रायपुर अध्यक्ष निर्वाचित हुए। उपाध्यक्ष के तीन पदों के लिए सतीश शुक्ला कोरबा, हुकुमचंद जैन धमतरी और सतीश शुक्ला बिलासपुर, संदीप सेठ रायगढ़ चेयरमेन, वरुण जैन रायपुर कोषाध्यक्ष के पद पर निर्वाचित हुए । निर्वाचन पश्चात् राज्य के चेयरमेन ने सभी निर्वाचित सदस्यों के सहमति से संस्था के वरिष्ठ सदस्य के. सुब्रमण्यम भिलाई सचिव पद के लिए मनोनीत किया गया,साथ मे यूथ हॉस्टल के राज्य के मुख्य संरक्षक के रूप मे श्री अटल श्रीवास्तव, छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल के अध्यक्ष को उनके सहमति पश्चात् मनोनयन की घोषणा भी किया गया। इस अवसर पर कोरबा के वरिष्ठ सदस्य सतीश शुक्ला जी का सम्मान भी किया गया। छत्तीसगढ़ निर्माण पश्चात् वरिष्ठ सदस्यों को सम्मान कार्यक्रम पहली बार हुआ है।

निर्वाचन के पर्यवेक्षक के रूप में यूथ हॉस्टल्स आन्ध्र प्रदेश से के. सूर्यनारायण और निर्वाचन अधिकारी के रूप में सुबोध देवांगन उपस्थित रहे। इस अवसर पर प्रादेशिक कार्यकारिणी का भी गठन किया गया। कोरबा इकाई के चार सदस्यों का राज्य पदाधिकारियों में निर्वाचन एवं कार्यकारिणी में मनोनयन पर स्थानीय सदस्यों ने शुभकामनाएँ व्यक्त की है। शुभकामना देने वालों में राजेश गौर, स्वाति शुक्ला, शारदा नामदेव, रविन्द्र जायसवाल,सुमन सेठ, मायारानी पति,रीता शर्मा,पी एल मिरेन्द्र,तरुण मिश्रा, राजश्री अय्यर,हाशिम सईद, बालगोविन्द श्रीवास,विकास पटेल, मोहन लाल साहू, श्याम केवट, एवं सभी सदस्य शामिल हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular