Friday, May 3, 2024
Homeउत्तरप्रदेशBCC News 24: BIG न्यूज़- हत्या या आत्महत्या.. सस्पेंस बरकरार; लव मैरिज...

BCC News 24: BIG न्यूज़- हत्या या आत्महत्या.. सस्पेंस बरकरार; लव मैरिज के 4 महीने बाद पति-पत्नी के मिले शव, महिला की सोफे पर थी लाश, तो वहीं पति फंदे पर लटका मिला; फोन कॉल को लेकर हुआ था विवाद

उत्तरप्रदेश: कुशीनगर में पति-पत्नी के शव मिले हैं। 4 महीने पहले ही दोनों ने लव मैरिज की थी। घटना का पता शनिवार दोपहर तब पता चला जब भतीजी उनके कमरे में गई। दरवाजा बंद देखकर उसने खटखटाया। अंदर से कोई रिस्पांस नहीं मिला। इसके बाद परिजन आए और उन्होंने खिड़की से देखा, तो दोनों के शव नजर आए। फिर पुलिस को सूचना दी गई। वारदात कप्तानगंज के मठिया अकटहां की है।

पुलिस ने बताया कि संजीव साहनी (22) पुत्र ओमप्रकाश साहनी और उनकी पत्नी नीतू (19) का बंद कमरे में शव मिला है। दरवाजा तोड़कर दोनों शवों को निकाला गया। पत्नी नीतू के गले में रस्सी के निशान हैं। उसका शव सोफे पर पड़ा हुआ था। जबकि संजीव का शव फंदे पर लटका हुआ था।

संजीव की पत्नी नीतू के गले पर फंदे के निशान हैं, लेकिन वह सोफे पर पड़ी मिली थी, जबकि संजीव फंदे पर लटका मिला था।

पहली मंजिल पर था कमरा
घर की पहली मंजिल पर संजीव और उसकी पत्नी रहती थी, जबकि नीचे उसकी भाभी उषा और कक्षा तीन में पढ़ने वाली भतीजी रहती है। शुक्रवार रात को पति-पत्नी के बीच किसी फोन कॉल को लेकर विवाद हुआ था। बाद में दोनों कमरे में सोने के लिए चले गए। सुबह 10-11 बजे तक दोनों नीचे नहीं आए। इसी दौरान कक्षा तीन में पढ़ने वाली भतीजी निकुंज स्कूल से आई। वह टीवी देखने चाचा-चाची के कमरे में गई तो कमरे का दरवाजा बंद था।

भतीजी नीचे आई और अपनी मां को बताया। फिर भाभी उषा ऊपर गई। उन्होंने खिड़की से देखा तो दोनों के शव नजर आए। इसके बाद घर में कोहराम मच गया। भाभी ऊषा ने कहा, “संजीव और नीतू दोनों खुश थे। किसी तरह की टेंशन नहीं थी, लेकिन बीते कुछ दिनों से किसी फोन कॉल को लेकर नोकझोंक होती थी।”

पति-पत्नी की मौत की जानकारी मिलते ही सीओ और थाना प्रभारी तुरंत मौके पर पहुंचे। एसएसपी ने भी जांच-पड़ताल की। लोगों से पूछताछ की।

पति-पत्नी की मौत की जानकारी मिलते ही सीओ और थाना प्रभारी तुरंत मौके पर पहुंचे। एसएसपी ने भी जांच-पड़ताल की। लोगों से पूछताछ की।

15 अप्रैल को हुई थी शादी, एमपी में पिता के साथ रहता था
संजीव ने 15 जनवरी 2022 को नीतू के साथ लव मैरिज की थी। नीतू, गोरखपुर के डुमरी गांव की रहने वाली थी। संजीव के पिता मध्य प्रदेश में रहते हैं। शादी के बाद वह पत्नी के साथ पिता के पास चला गया था। अप्रैल में संजीव-नीतू गांव वापस आ गए थे। नीतू का बीए थर्ड ईयर की 13 अप्रैल से परीक्षा थी। हालांकि, यहां आकर पता चला कि पेपर टल गया है।

इन एंगल पर पुलिस कर रही जांच
घटना की सूचना पर एएसपी रितेश कुमार सिंह मौके पहुंचे। मौका-मुआयना करने के बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। पुलिस फिलहाल तीन एंगल पर केस की जांच कर रही है।

  • सवाल यह खड़ा हो रहा है कि भाभी ऊषा के घर में होने के बावजूद दोनों के बीच नोकझोंक हुई तो उनको पता कैसे नहीं चला। दोनों दोपहर तक नीचे नहीं आए तो उन्होंने ऊपर जाकर क्यों नहीं देखा।
  • पत्नी का शव सोफे पर पड़ा था। ऐसे में यह भी शंका है कि पति ने पहले पत्नी की हत्या की हो। फिर खुद फंदे पर लटककर जान दे दी।
  • पत्नी ने पहले सुसाइड कर लिया हो। पति ने उसका शव उतारा हो। इसके बाद उसने खुद भी जान दे दी हो। चर्चा है कि पुलिस को संजीव के मोबाइल में एक वीडियो मिला है। इसमें वह शव उतारता हुआ नजर आ रहा है। हालांकि, पुलिस ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular