Wednesday, May 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाउधार के रुपए मांगने पर कुल्हाड़ी से हत्या... शव के साथ पत्थर...

उधार के रुपए मांगने पर कुल्हाड़ी से हत्या… शव के साथ पत्थर बांधकर कुएं में फेंक दी थी लाश; आरोपी गिरफ्तार

सरगुजा: अंबिकापुर शहर के ग्राम चिखलाडीह नर्मदापुर में एक युवक की हत्या कर कुएं में लाश फेंकने के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उधार के पैसों को लेकर हुए झगड़े में आरोपी ने युवक को धारदार हथियार से मौत के घाट उतार दिया था। इसके बाद शव के गले और पैर में रस्सी बांध दी, फिर शव को पत्थर से बांधकर लाश कुएं में फेंक दी थी। मामला गांधीनगर थाना क्षेत्र का है।

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि बिहार के गया जिले के वजीरगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम केनार निवासी सुधीर साव (38 वर्ष) अंबिकापुर के बौरीपारा में रह रहा था। उसकी गांधीनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम चिखलाडीह नर्मदापुर निवासी आरोपी संजीव दास उर्फ संचू पनिका (26 वर्ष) से जान-पहचान थी। संजीव ने सुधीर साव से 5 हजार रुपए उधार लिए थे।

रुपए मांगने सुधीर अक्सर संजीव के घर पहुंच जाया करता था। 4 जून की शाम भी वो अपने रुपए मांगने आरोपी संजीव के घर गया था। यहां पहुंचकर सुधीर जिद करने लगा कि आज वह अपने रुपए लेकर ही जाएगा। इस दौरान विवाद बढ़ने पर आरोपी संजीव दास ने लाठी और कुल्हाड़ी से उसके सिर व शरीर पर ताबड़तोड़ हमला कर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद रस्सी से हाथ-पैर बांध दिए। आरोपी अपने कंधे पर शव ढोकर गांव के खेत पर कुएं के पास पहुंचा। यहां शव के साथ पत्थर बांधकर उसे कुएं में फेंक दिया।

पुलिस ने किया कत्ल के मामले का खुलासा।

पुलिस ने किया कत्ल के मामले का खुलासा।

ग्रामीणों ने पुलिस को दी थी सूचना

पुलिस ने बताया कि 7 जून को नर्मदापुर के कुछ ग्रामीण पुलिस के पास पहुंचे। उन्होंने बताया कि 6-7 जून की दरम्यानी रात को गांव के एक घर से चीखने-चिल्लाने की आवाज आ रही थी। सूचना मिलते ही सीएसपी स्मृतिक राजनाला के नेतृत्व में गांधीनगर पुलिस की टीम नर्मदापुर गांव पहुंची। पुलिस ने गांववालों की जानकारी के मुताबिक आरोपी संजीव दास के घर की तलाशी ली, तो वहां जमीन और दीवारों पर खून के छींटे मिले, लेकिन वहां कोई मौजूद नहीं था। संजीव फरार था।

पुलिस ने देखा कि खून के छींटों को मिट्टी से लिपाई कर मिटाया गया है। इसके बाद पुलिस ने आसपास सर्चिंग की, तो घटनास्थल से कुछ दूर खेत में स्थित कुएं में एक युवक की लाश मिली। पुलिस ने शव को बाहर निकलवाया, तो उसके गले और पैर में रस्सी बंधी थी और शरीर पर भी पत्थर बंधा हुआ था। शव पर चोट के निशान भी थे। पुलिस ने SDRF की मदद से शव को कुएं से बाहर निकलवाया।

पुलिस ने आरोपी को भेजा जेल

मामले में गांधीनगर पुलिस ने संजीव दास के खिलाफ धारा 302, 21 के तहत अपराध दर्ज कर उसकी तलाश शुरू की। पुलिस ने आरोपी संजीव को शव मिलने के 48 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल डंडा, टांगी और घटना के समय पहना हाफ पैंट जब्त कर लिया। पुलिस ने शुक्रवार को उसे न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular