Friday, March 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- न्यूज चैनल मैनेजर ने ठगे 76 लाख...

BCC News 24: CG न्यूज़- न्यूज चैनल मैनेजर ने ठगे 76 लाख रुपए.. कारोबारी को विज्ञापन में रुपए लगाने का दिया झांसा, कहा- 15% कमीशन मिलेगा

छत्तीसगढ़: रायपुर की पुलिस ने एक न्यूज़ चैनल के एग्जीक्यूटिव के खिलाफ केस दर्ज किया है। इस मामले में शहर के कारोबारी ने दावा किया है कि एग्जीक्यूटिव ने उससे 76 लाख रुपए लेकर ठगी को अंजाम दिया। आरोपी ने व्यवसायी को न्यूज चैनल के विज्ञापनों में पैसे लगाने के नाम पर झांसे में लिया।

मामला लाभांडी का है। यहां एक बंगले में रहने वाले पदम जैन नाम के कारोबारी ने दावा किया है कि जुलाई 2019 में अनिल नायर नाम के शख्स ने उनसे रुपए लिए। अनिल ने खुद को एक न्यूज चैनल का एडवरटाइजिंग मार्केटिंग मैनेजर बताया। अनिल नायर ने कहा कि एडवरटाइजिंग में पैसा लगाने से 15% कमीशन, प्रॉफिट और जीएसटी जैसे फायदे मिलेंगे।

अनिल ने कुछ फर्जी दस्तावेज भी दिखाए ताकि कारोबारी को उस पर विश्वास हो जाए। उन फर्जी दस्तावेज को कारोबारी से 76 लाख लेकर अनिल ने सौंप दिया। बाद में कारोबारी को पता चला कि आरोपी न्यूज चैनल से जुड़ा हुआ नहीं है। दस्तावेज भी फर्जी हैं। तो उसने रुपए वापस देने की मांग की। अनिल ने 30 लाख रुपए दे दिए और बाकी की रकम लौटाने से इंकार कर दिया। 46 लाख 16 हजार 595 रुपए लेने के लिए कारोबारी भटक रहा है। लिहाजा मामला पुलिस के पास पहुंचा।

पहले भी हो चुका है गिरफ्तार
इस मामले में आरोपी अनिल नायर कुछ महीने पहले भी धोखाधड़ी के ऐसे ही मामले में गिरफ्तार हो चुका है । रायपुर शहर के रियल एस्टेट कारोबारी उधम सिंह गरचा ने पुलिस को बताया था कि अनिल ने न्यूज चैनल में पैसा लगाने के नाम पर उधम सिंह गरजा से भी 1 करोड़ रुपए लिए थे। तब पुलिस ने उसे गिरफ्तार वो केस अब भी चल रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular