Sunday, April 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: अब ट्रेन में वाइन की तस्करी, दो गिरफ्तार.. अमरकंटक एक्सप्रेस में...

छत्तीसगढ़: अब ट्रेन में वाइन की तस्करी, दो गिरफ्तार.. अमरकंटक एक्सप्रेस में MP से अंग्रेजी शराब लेकर आ रहे थे रायपुर, 20 बोतल बरामद

बिलासपुर: मध्यप्रदेश के सीमावर्ती इलाकों में नाकेबंदी के बाद अब ट्रेन से शराब की तस्करी होने लगी है। सोमवार की सुबह अमरकंटक एक्सप्रेस में अंग्रेजी शराब तस्करी करते GRP ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है। युवक जबलपुर से शराब लेकर रायपुर जा रहे थे। तभी बिलासपुर रेलवे स्टेशन में जांच के दौरान जनरल बोगी में युवकों को शराब के साथ दबोच लिया गया।

अभी तक ट्रेनों में मादक पदार्थों में गांजा तस्करी की घटनाएं सामने आती रही है। बार्डर में पुलिस की नाकेबंदी तेज होने के बाद अंतर्राज्यीय गांजा तस्कर ट्रेनों में ओड़ीशा से गांजा तस्करी करते रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर मध्यप्रदेश के सीमावर्ती इलाकों से शराब की अवैध सप्लाई होती रही है, जिस पर रोक लगाने के लिए बार्डर में चेकपोस्ट बनाकर पुलिस निगरानी की रही है। ऐसे में शराब तस्करों ने अब ट्रेन को सुरक्षित ठिकाना बना लिया है और शराब की तस्करी करने लगे हैं।

GRP ने गांजा तस्करों को भी गिरफ्तार किया था।

GRP ने गांजा तस्करों को भी गिरफ्तार किया था।

जबलपुर से शराब लेकर रायपुर जा रहे थे तस्कर
इधर, ट्रेनों में भी मादक पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए RPF और GRP की टीम लगातार सक्रिय है। सोमवार की सुबह GRP की टीम अमरकंटक एक्सप्रेस में जांच कर रही थी। इस दौरान बिलासपुर जोनल स्टेशन में जनरल बोगी की जांच में दो संदिग्ध युवक मिले। उनके बैग की तलाशी लेने पर 10-10 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद हुआ। पूछताछ में पता चला कि खेमचंद चौधरी (42) पिता रामाधार चौधरी जबलपुर के हनुमानताल थाना के बाबाटोला सिंधी केम्प और दूसरा युवक सुरेश अहिरवार (25) पिता- मुन्नी लाल अहिरवार भी जबलपुर के बाबाटोला सिंधी केम्प में रहता है। दोनों शराब लेकर रायपुर में खपाने के लिए जा रहे थे। इस कार्रवाई में एसआई भूपेश राठौर, प्रधान आरक्षक इंद्रजीत, बघेल आरक्षक लक्ष्मण गाईन सहित अन्य शामिल रहे।

38 किलो गांजा के साथ पकड़ाए थे दो तस्कर
RPF और GRP की ओर से गांजा तस्करों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। बीते दिनों रायपुर GRP ने समता एक्सप्रेस के एसी-2 टायर कोच से ओड़ीशा के कोटापड़ निवासी शंकर मण्डल (26) पिता राम मण्डल और प्रशांत हरिजन (22) पिता प्रमोद हरिजन को 38 किलो गांजा के साथ गिरफ्तार किया था। दोनों आरोपी पुलिस को चकमा देने के लिए ट्राली बैग में गांजा छिपाकर रखे थे और उत्तरप्रदेश लेकर जाने की फिराक में थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular