Tuesday, May 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाएनटीपीसी कोरबा का झंकार: आनंद मेला 2024 खुशी और भव्यता से जगमगाया... 

एनटीपीसी कोरबा का झंकार: आनंद मेला 2024 खुशी और भव्यता से जगमगाया… 

कोरबा (BCC NEWS 24): सामुदायिक भावना के एक शानदार प्रदर्शन में, मनमोहक आनंद मेला 2024 ने 5 जनवरी 2024 को एनटीपीसी कोरबा में अपने जीवंत उत्सव का आयोजन किया। मैत्री महिला मंडल द्वारा आयोजित, वार्षिक उत्सव एक भव्य कार्यक्रम था, जो एकजुटता और खुशी की भावना को दर्शाता था। यह मेला दो दिन 5 और 6 जनवरी 2024 के लिए आयोजित किया गया था।

इस वर्ष के उत्सव के लिए चुनी गई थीम “झंकार” है, जो लोगों के जीवन में संगीत को दर्शाती है।

उद्घाटन समारोह, मुख्य अतिथि श्री सी. शिवकुमार, क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक (डब्ल्यूआर II, यूएसएससी और ऐश एनआई), श्रीमती सी. पद्मजा, अध्यक्ष, अर्पिता महिला समिति, श्री मधु एस., परियोजना प्रमुख (कोरबा) की उपस्थिति में हुआ। संगवारी महिला समिति की अध्यक्ष श्रीमती अर्चना पुजारी ने भी एनटीपीसी कोरबा में आनंद मेला 2024 के दौरान अपनी गरिमामय उपस्थिति दिखाई और श्रीमती कस्तूरी मैत्रा, कार्यवाहक अध्यक्ष, मैत्री महिला समिति द्वारा उनका स्वागत किया गया। ।

अन्य गणमान्य व्यक्ति श्री अर्नब मैत्रा, महाप्रबंधक (प्रचालन एंड मेंटेनेंस), श्री अनूप कुमार मिश्रा, महाप्रबंधक (प्रोजेक्ट कंस्ट्रक्शन), श्री एस.पी. सिंह, महाप्रबंधक (ईंधन रखरखाव), श्री सोमनाथ भट्टाचार्जी, महाप्रबंधक (मेंटेनेंस), श्री मनीष वी. साठे, महाप्रबंधक (ऐश डाइक प्रबंधन), श्री ए.आर. मंडल, महाप्रबंधक (सीएंडआई मेंटेनेंस), श्री प्रभात राम, अपर महाप्रबन्धक (मानव संसाधन), एनटीपीसी कोरबा के अन्य वरिष्ठ अधिकारी, यूनियन और एसोसिएशन, कल्याण निकाय, सीआईएसएफ और लेडीज क्लब भी उपस्थित थे। इस मौके पर आनंद मेला 2024 की जान रहीं मैत्री महिला समिति के सदस्य भी मौजूद रहे।

श्री सी. शिवकुमार, क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक (डब्ल्यूआर II, यूएसएससी और ऐश एनआई) के साथ-साथ काफिले के अन्य विशिष्ट अतिथियों का स्वागत ‘कर्मा नृत्य’ के साथ किया गया और उसके बाद रिबन काटने की रस्म हुई। उद्घाटन पारंपरिक गणेश पूजा के साथ हुआ, जिसके बाद एक आनंदमय केक-काटने का समारोह हुआ और विशिष्ट अतिथियों और लेडीज़ क्लब के वरिष्ठ सदस्यों द्वारा गुब्बारे छोड़े गए। इस कार्यक्रम ने उस समय दिल छू लेने वाला मोड़ ले लिया जब मैत्री महिला समिति के साथ विशिष्ट अतिथियों ने विभिन्न स्टालों का निरीक्षण किया और मेले का असली मज़ा सामने आया।

महिला क्लब के सदस्यों ने विभिन्न प्रकार के खाद्य पदार्थों की पेशकश करते हुए अपनी रचनात्मकता का प्रदर्शन किया जो मुख्य आकर्षण बन गया। स्वादिष्ट व्यंजन समुदाय के भीतर समृद्ध पाक विविधता के प्रमाण के रूप में काम किए।

विशेष रूप से सक्षम व्यक्तियों को कृत्रिम अंगों के वितरण से सामुदायिक सद्भाव बढ़ा, जिससे सामुदायिक कल्याण में योगदान हुआ और लोगों को जीवन के नए क्षितिज प्राप्त करने में मदद मिली। इसी तर्ज पर, कोरबा के परियोजना प्रभावित गांवों के लिए सामुदायिक विकास का प्रमाण देते हुए विभिन्न सीएसआर (नैगम सामाजिक डाइत्व्य के तहत) गतिविधियों का भी प्रदर्शन किया गया।

इसके अलावा, झंकार: आनंद मेला 2024 की तैयारियों के लिए अथक परिश्रम करने वाले संविदा कर्मियों को उपहार वितरित भी किए गए।

एनटीपीसी कर्मचारियों, उनके परिवारों और स्थानीय ग्रामीणों की हार्दिक भागीदारी ने एक जीवंत और समावेशी माहौल बनाया। आधुनिक स्वभाव का स्पर्श जोड़ते हुए, सेल्फी पॉइंट की एक श्रृंखला ने कई लोगों का ध्यान आकर्षित किया, जिसमें खुशी और हँसी के क्षण भी शामिल थे। खेल और झूलों का मनोरंजन क्षेत्र बच्चों के लिए आकर्षण मात्र बना रहा। यह रात संगीत और माधुर्य के मनमोहक सांस्कृतिक मिश्रण और बॉलीवुड संगीत प्रदर्शन के साथ एक मधुर स्वर में संपन्न हुई।

दिल्ली पब्लिक स्कूल, कोरबा ने विज्ञान प्रदर्शनी के रूप में अपने बच्चों की प्रतिभा से भरे स्टॉल का प्रदर्शन किया। एनटीपीसी कोरबा की सीआईएसएफ इकाई ने भी अपनी एकीकृत सुरक्षा बनाए रखने के लिए अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया। सुरक्षा विभाग ने एनटीपीसी के मूल मूल्यों को प्रदर्शित करने और एक सुरक्षित कार्य वातावरण प्रदान करने और कार्यस्थल पर शून्य घटनाओं के लिए प्रयास करने के लिए एक स्टॉल भी प्रस्तुत किया।

झंकार: आनंद मेला 2024 के दूसरे दिन के अंत में उत्साह का चरम एक लकी ड्रा के साथ अपने चरम पर पहुंच गया, जिससे उपस्थित लोगों के चेहरे पर मुस्कान आ गई और यादें संजोई गईं।

झंकार: आनंद मेला 2024 ने न केवल एकजुटता की भावना का जश्न मनाया, बल्कि उदारता और सामुदायिक विकास के प्रतीक के रूप में भी काम किया, जो एक उज्जवल, अधिक परस्पर जुड़े भविष्य के लिए एनटीपीसी कोरबा की प्रतिबद्धता के लोकाचार को प्रतिबिंब 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular