Sunday, September 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़प्रभु श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह: कृषि विभाग के सभी कार्यालयों संस्थानों...

प्रभु श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह: कृषि विभाग के सभी कार्यालयों संस्थानों और भवन परिसरों में होगी शंखध्वनि और घंटानाद, मनाया जाएगा दीपोत्सव…

  • कृषि मंत्री श्री रामविचार नेताम के निर्देश पर कृषि विभाग के अधिकारियों को पत्र जारी

रायपुर: कृषि मंत्री श्री रामविचार नेताम के निर्देश पर 22 जनवरी को अयोध्या में प्रभु श्रीराम के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष्य में विभाग के सभी कार्यालयों, संस्थानों, भवन परिसरों में शंखध्वनि और घंटानाद और आरती पूजन किया जाएगा। सभी कार्यालयों और भवनों में संध्या बेला दीप प्रज्जवलित कर दीपोत्सव मनाया जाएगा।

इस संबंध में मंत्रालय महानदी भवन नवा रायपुर अटल नगर स्थित कृषि विकास एवं किसान कल्याण तथा जैव प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा संचालक कृषि उद्यानिकी समेती छत्तीसगढ़ प्रबंधक संचालक राज्य कृषि विपणन (मंडी) बोर्ड, छत्तीसगढ़ बीज एवं कृषि विकास निगम, राज्य बीज प्रमाणीकरण संस्था रायपुर, मुख्य कार्यपालन अधिकारी, छत्तीसगढ़ राज्य जल ग्रहण क्षेत्र प्रबंधन एजेन्सी, कुल सचिव इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय और महात्मा गांधी उद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय को पत्र जारी कर दिया गया है।

गौरतलब है कि 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में आयोजित श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष्य में प्रभु श्रीराम के बाल रूप विग्रह को श्रीराम जन्मभूमि पर बन रहे भूतल के गर्भग्रह में विराजित कर प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। पत्र में संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि कृषि विकास एवं किसान कल्याण तथा जैव प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा प्राण प्रतिष्ठा समारोह के एक दिन पहले 21 जनवरी को विभाग के कार्यालयों, संस्थानों और भवन परिसर में स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा।

22 जनवरी के दिन सवेरे 11 बजे से दोपहर 1 बजे के मध्य विभाग के कार्यालयों में टेलीविजन/एल.ई.डी. स्क्रीन लगाकर अयोध्या के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को दिखाये जाने को की व्यवस्था सुनिश्चत करने को कहा गया है। पत्र में कहा गया है कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान कार्यालयों में शंखध्वनि, घंटानाद, आरती, प्रसाद वितरण किया जाए और सायंकाल के बाद दीप प्रज्जवलित कर रोशनी, आतिशबाजी के साथ दीपोत्सव की जाए।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular