Wednesday, May 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- झोलाछाप इलाज, इंजेक्शन लगाते ही महिला की...

BCC News 24: BIG न्यूज़- झोलाछाप इलाज, इंजेक्शन लगाते ही महिला की मौत.. भाई बोला- पेट दर्द था, डॉक्टर बोली- पहले से जहर खा रखा था

राजस्थान: अलवर में पेट में दर्द पर क्लीनिक में इलाज कराने गई महिला की इंजेक्शन लगाने के थोड़ी देर बाद ही मौत हो गई। मृतका के भाई ने गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप लगाया है। वहीं डॉक्टर बोली- महिला ने पहले ही जहर खा रखा था। मामला एमआईए इलाके का है।

भजीट गांव की 23 साल की पूजा जांगिड़ के पेट में दर्द होने पर शनिवार को परिजन डॉ. विजय कुमार नाम की क्लीनिक पर ले गए। क्लीनिक पर नर्सिंगकर्मी था। उसने डॉक्टर से पूछकर महिला को इंजेक्शन और ड्रीप लगाई। इंजेक्शन लगाने के थोड़ी देर बाद महिला का शरीर नीला पड़ गया। उसे वहां से सोलंकी हॉस्पिटल भेज दिया। वहां डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया। रविवार सुबह पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।

स्टाफ बोला- इलाज कराने पीछे ही पड़ गए
मामले की जानकारी मिलने पर जब बस स्टैंड के पास डॉ. विजय कुमार नाम की क्लीनिक पर पहुंचे तो वहां स्टाफ हरीश मिला। हरीश से बात की तो बोला- मैडम ने फोन पर दवा बता दी थी। वे लोग पीछे ही पड़ गए कि इलाज करो। बोले पेट में दर्द हो रहा है, कहां जाएंगे इलाज करो। पेट में दर्द बताया था, उसी का इलाज किया था, पहले से कुछ करके आए हों तो बताया नहीं था।

वह क्लीनिक जहां महिला को पेट दर्द की शिकायत पर लाया गया था।

वह क्लीनिक जहां महिला को पेट दर्द की शिकायत पर लाया गया था।

डॉक्टर बोली- मैं क्लीनिक पर नहीं थी, फोन पर दवा बताई
क्लीनिक स्टाफ हरीश को फोन पर दवा डॉ. सारिका ने बताई थी। डॉ. सारिका से बात की तो बोली कि मैं उस वक्त क्लीनिक पर नहीं थी। वे तो पेट दर्द की कहकर आए थे। महिला के परिजनों को पता था कि महिला ने जहर खाया है। वे स्टाफ के पीछे पड़ गए। क्लीयर केस होता तो इंसिस्ट ही क्यों करते? उन्हें कहा भी कि किसी बड़े हॉस्पिटल लेकर जाओ, लेकिन वे पीछे पड़े गए कि यहीं से इलाज कराना है।

पेट दर्द की शिकायत पर मैंने फोन पर हरीश को इंजेक्शन बताया था। ड्रिप व इंजेक्शन लगाने के 10 मिनट बाद महिला की तबीयत बिगड़ने लगी। उसका शरीर नीला पड़ गया। यह साइन था कि उसने जहर पिया था। उसे फिट्स भी पड़ रहे थे।

भाई बोला- इंजेक्शन देते ही तबीयत बिगड़ी
महिला के भाई जितेंद्र ने बताया कि पूजा के पेट में दर्द था। पेट दर्द की शिकायत लेकर क्लीनिक पर ले आए। कंपाउंडर ने ट्रीटमेंट किया। फोन पर दवा और इंजेक्शन पूछकर लगा दिया। इसके कुछ ही देर बाद पूजा की तबीयत बिगड़ गई। वॉल्व बंद हो गया। आंखें बंद हो गई। शरीर भी नीला पड़ गया। फिर इन्होंने सोलंकी हॉस्पिटल में भेजा। वहां जाते ही बता दिया कि महिला की मौत हो चुकी है। इसके बाद एमआईए थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पूजा 10-15 दिन पहले ही घर आई थी। उसकी शादी को 3 साल हो गए। महिला का ससुराल निवाई में है, जबकि पीहर अलवर के भजीट गांव में है।

डॉक्टर सारिका ने असिस्टेंट को फोन पर इंजेक्शन बता दिया। उसने इंजेक्शन लगाया जिसके बाद पूजा की तबीयत बिगड़ गई। उसका शरीर नीला पड़ गया। सोलंकी हॉस्पिटल में उसे मृत घोषित कर दिया।

डॉक्टर सारिका ने असिस्टेंट को फोन पर इंजेक्शन बता दिया। उसने इंजेक्शन लगाया जिसके बाद पूजा की तबीयत बिगड़ गई। उसका शरीर नीला पड़ गया। सोलंकी हॉस्पिटल में उसे मृत घोषित कर दिया।

सुबह शिकायत पर SDM भी पहुंचे
मामले की शिकायत मिलने पर रविवार सुबह SDM प्यारेलाल भी हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने परिजनों से आवश्यक जानकारी ली। पहले तो SDM ने कहा कि परिजनों ने कोई शिकायत नहीं दी लेकिन, जब परिजनों की शिकायत के बारे में अवगत कराया तब उन्होंने कहा कि वे क्लीनिक की जांच कराते हैं।

यह गलती सामने आ गई
क्लीनिक की यह गलती सामने आ चुकी है कि बिना डॉक्टर के मरीज का इलाज किया गया। खुद डॉक्टर सारिका ने कहा कि वह घर थी। उसके पास फोन आया था। फोन पर ही दवा दी थी। उसके बाद महिला की तबीयत बिगड़ी है। उसके बताए इंजेक्शन सामान्य थे। उनके लगाने से मौत नहीं हो सकती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular